Sunday, May 26, 2024
No menu items!
Homeआरा भोजपुरShahpurशाहपुर नपं में प्याऊ की व्यवस्था नहीं, पानी के लिए भटक रहे...

शाहपुर नपं में प्याऊ की व्यवस्था नहीं, पानी के लिए भटक रहे हैं लोग

भीषण गर्मी का दौर शुरू हो जाने के बावजूद भी शाहपुर नगर पंचायत में अभी तक राहगीरों के लिए प्याऊ की व्यवस्था नहीं की गई है।

Drinking water-Shahpur NP: भीषण गर्मी का दौर शुरू हो जाने के बावजूद भी शाहपुर नगर पंचायत में अभी तक राहगीरों के लिए प्याऊ की व्यवस्था नहीं की गई है।

  • हाइलाइट :-Drinking water-Shahpur NP
    • आधा से ज्यादा अप्रैल महीना बीत गया लेकिन एक भी प्याउ नहीं
    • शाहपुर के बाजार सहित प्रमुख जगहों पर नहीं हुई प्याऊ की व्यवस्था

आरा/शाहपुर: भीषण गर्मी का दौर शुरू हो जाने के बावजूद भी शाहपुर नगर पंचायत में अभी तक राहगीरों के लिए प्याऊ की व्यवस्था नहीं की गई है। जिसकी वजह से पैदल चलने वाले राहगीर और वाहन चालक पानी के लिए परेशान हो रहे हैं। गर्मी के दिनो में राहगीरों को राहत देने के लिए नगर पंचायत के साथ ही सामाजिक संगठन और प्रतिनिधियों के पहल पर विभिन्न संस्थानों द्वारा सड़क के किनारे जगह-जगह प्याऊ की व्यवस्था की जाती थी, जिससे चिलचिलाती धूप और गर्मी से परेशान राहगीर इन प्याऊ पर आकर अपना गला तर कर प्यास बुझाते थे। लेकिन इस बार इतनी तेज गर्मी पड़ने के बाद भी शाहपुर नगर पंचायत में एक भी प्याऊ की व्यवस्था नहीं की गई है।

Election Commission of India
Election Commission of India

आधा से ज्यादा अप्रैल महीना बीत गया लेकिन एक भी प्याउ नहीं
प्याऊ की व्यवस्था अप्रैल का महीना शुरू होते ही हो जाती थी। लेकिन इस बार गर्मी ने अपने तेवर मार्च माह से ही दिखाने शुरू कर दिए जिससे राहगीरों को अब रास्तों में ही प्यास की जरूरत महसूस होने लगी। आधा से ज्यादा अप्रैल महीना बीत गया। पारा भी 40 डिग्री के ऊपर पहुंच गया है, लेकिन अभी तक शाहपुर नगर पंचायत में प्याऊ नहीं खुला है। घर से बाहर निकले लोग पानी नहीं मिलने से प्यास बुझाने के लिए बोतल बंद पानी खरीदने को मजबूर हो रहे हैं।

शाहपुर के बाजार सहित प्रमुख जगहों पर नहीं हुई प्याऊ की व्यवस्था

Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
previous arrow
next arrow

गर्मी के दौरान शाहपुर के मुख्य बाजार, बनाही रेलवे स्टेशन रोड सहित नगर के कई प्रमुख चौराहों में नगर पंचायत के साथ ही कई सामाजिक संगठन द्वारा प्याऊ की व्यवस्था की जाती थी। लेकिन अभी तक यह व्यवस्था नहीं शुरू की गई है। भीषण गर्मी के दौरान वैसे तो नगर में कई जगहों पर प्याऊ खोले जाते थे। लेकिन सबसे ज्यादा प्याऊ बाजार क्षेत्र में खुलते थे जिससे बाजार में आने वाले लोग पानी पीकर अपनी प्यास बुझा सके। सड़क के किनारे प्याऊ पर सबसे अधिक निर्भर वो लोग रहते हैं जो गांव से खरीददारी करने के लिए या फिर अन्य कार्यों के लिए नगर में आते हैं। दरअसल, यह लोग अपने साथ पानी की बोतल लेकर नहीं आते प्यास लगने या गला सूखने पर प्याऊ में पहुंचकर प्यास बुझाते हैं।

कुछ नहीं कर रही नगर पंचायत
शाहपुर नगर पंचायत में गांव से हर दिन हजारों लोग किसी न किसी काम के सिलसिले में आते हैं, जो इन्हीं प्याऊ का उपयोग कर अपनी प्यास बुझाते हैं। लेकिन इसके बावजूद भी नगर में एक भी प्याऊ नहीं खुला और इस ओर न तो जनप्रतिनिधियों ने ध्यान दिया न ही समाजसेवियों ने।

पढ़ें :- शाहपुर की ताजा खबर, भोजपुर के ब्रेकिंग न्यूज in Hindi

- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh

Most Popular

Don`t copy text!