Tuesday, February 27, 2024
No menu items!
Homeराजनीतमोदी की गारंटी, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भाजपा की प्रचंड...

मोदी की गारंटी, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भाजपा की प्रचंड जीत

Modi guarantee: जनता को मिली मोदी की गारंटी से भाजपा ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बड़ी जीत हासिल की है, जबकि तेलंगाना में अपनी ताकत बढ़ाई है।

  • हाइलाइट :-
    • राज्यों के नेताओं के आगे रखने के बजाए जनता को मिली मोदी की गारंटी
    • मोदी की गारंटी पर जनता ने जताया भरोसा
    • मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भाजपा की प्रचंड जीत

Modi guarantee: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी के साथ बिना चेहरे के चुनाव लड़ने की भाजपा नेतृत्व की चुनावी रणनीति पूरी तरह से खरी उतरी है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में उसने बड़ी जीत हासिल की है, जबकि तेलंगाना में अपनी ताकत बढ़ाई है। यह जीत इसलिए भी अहम है, क्योंकि कुछ महीने बाद लोकसभा चुनाव होने हैं। इन नतीजों ने भाजपा के लिए भावी चुनावी पिच भी तैयार कर दी है। उसका मिजाज भी बता दिया है।

पांच साल पहले भाजपा ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस के हाथों हार से सत्ता गंवा दी थी। बाद में कांग्रेस की टूट से मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार तो बन गई थी, लेकिन राजस्थान व छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकारें थी। भाजपा ने इन चुनावों के लिए नई रणनीति तैयार की और उस पर अमल करते हुए चुनाव लड़ा। इसके सबसे अहम पहलू था मोदी की गारंटी। राज्यों के नेताओं के नामों को आगे रखने के बजाए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सामने आए और जनता को मोदी की गारंटी दी। इससे व्यक्ति विरोधी माहौल की काट के साथ विश्वास का माहौल बना।

- Advertisment -

Most Popular