Friday, February 26, 2021
No menu items!
Home बिहार आरा भोजपुर भोजपुर में शराब के ठिकानों पर चला पुलिस का डंडा, पकड़े गये...

भोजपुर में शराब के ठिकानों पर चला पुलिस का डंडा, पकड़े गये नौ धंधेबाज

आरा शहर से लेकर सुदूर ग्रामीण इलाकों तक चला अभियान, दर्जनों भट्ठियों को भी पुलिस ने तोड़ा

आरा। भोजपुर में रविवार को नये एसपी के निर्देश पर महुआ शराब (on liquor) के धंधे और भट्ठियों के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस दौरान शहर के सामुदायिक शौचालय से लेकर गांव के नदी-नालों व झाड़ियों तक देसी शराब (on liquor) के ठिकानों पर पुलिस का डंडा चला। इस दौरान करीब दस हजार लीटर महुआ पास व 277 लीटर शराब और शराब बनाने के उपकरणों को नष्ट कर दिया गया। देशी शराब की दो दर्जन भट्ठियों को भी तोड़ दिया गया। साथ ही नौ धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया।

दो दर्जन भट्ठियां ध्वस्त, दस हजार लीटर महुआ पास व पौने तीन सौ लीटर शराब नष्ट

एसपी हर किशोर राय ने बताया कि देसी शराब (on liquor) के खिलाफ पूरे जिले में एक साथ अभियान चलाया गया। इस दौरान दस हजार लीटर महुआ पास व 277 लीटर शराब बरामद किया गया। 24 भट्‌ठियां तोड़ी गयी और 9 धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया। धंधे में शामिल अन्य धंधेबाजों की पहचान कर धरपकड़ के लिये छापेमारी की जा रही है।

जानकारी के अनुसार एसपी के निर्देश पर एक साथ सभी थानों की पुलिस द्वारा अपने इलाकों में शराब के (on liquor) ठिकानों पर धावा बोल दिया। इस दौरान नवादा, अगिआंव बाजार, सिकरहट्टा, पवना, चौरी, अजिमाबाद, गड़हनी, पीरो, बड़हरा, कृष्णागढ़, ईमादपुर, तीयर, शाहपुर, चौरी व बहोरनपुर सहित सभी थाना क्षेत्र में महुआ शराब बनाने के ठिकानों को ध्वस्त किया गया। महुआ पास को नष्ट कर दिया गया। ड्राम व भट्ठियों को भी तोड़ दिया गया।

सामुदायिक शौचालय से नदी किनारे तक चल रहा था देसी शराब बनाने का धंधा

छापेमारी के क्रम में अगिआंव बाजार व चौरी इलाके में नदी किनारे और बहोरनपुर इलाके में दियारे में बड़े पैमाने पर शराब बनाने के धंधे का खुलासा हुआ। वहीं अन्य जगहों पर धान के खेत के बगल व झाड़ियों में शराब बनाने का खेल चल रहा था। कुछ जगहों पर जमीन के नीचे ड्राम में महुआ पास रख शराब तैयार किया जा रहा था।

शहर के नवादा इलाके में स्थित एक सामुदायिक शौचालय के पास भी महुआ पास बरामद किया गया,जिसे बहा दिया गया। हालांकि इस दौरान कोई धंधेबाज पुलिस की पकड़ में नहीं आ सका। अभियान देर रात तक जारी रहा। इधर, पुलिस के इस अभियान से शराब बनाने के धंधे से जुड़े लोगों में हड़कंप मचा रहा।

शादी के 22 साल बाद जुड़वे पुत्र की हुई प्राप्ति-भोजपुर-रोहतास का पहला सफल आईवीएफ बेबी

Facebook-आरा में बर्थडे केक लेने गये रिटायर फौजी के बाइक की डिक्की से उड़ाये एक लाख

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular