Saturday, February 27, 2021
No menu items!
Home Uncategorized दानापुर मंडल कार्यालय सहित क्रु-लाॅबीयों में सेंसरयुक्त सेनेटाईजर मशीन की व्यवस्था

दानापुर मंडल कार्यालय सहित क्रु-लाॅबीयों में सेंसरयुक्त सेनेटाईजर मशीन की व्यवस्था

मंडल कार्यालय के मुख्य द्वार पर हाथ धोने के लिए बेसिन सहित 200 लीटर का वाटरटैंक लगा

5 लीटर की क्षमता वाली स्वचालित सेंसरयुक्त सेनेटाईजर मशीन लगाया गया

पटना/आरा (डाॅ. के कुमार)। दानापुर मंडल के रेल प्रबंधक, दानापुर सुनील कुमार के निर्देश पर कर्मचारियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुये कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कडी में मंडल कार्यालय के मुख्य द्वार पर हाथ धोने के लिए 200 लीटर का वाटरटैंक बेसिन सहित तथा 5 लीटर की क्षमता वाली स्वचालित सेंसरयुक्त सेनेटाईजर मशीन लगाया गया है।

Provision of censored sanitizer machine in Krau-labies including Divisional Office

इस सेंसरयुक्त मशीन के नीचे की ओर हाथ रखने पर सेंसर के माध्यम से मशीन क्रियाशील हो जाता है तथा एक नोजल के सहारे सीमित परन्तु एक व्यक्ति के दोनों हाथों हेतु प्रयाप्त सेनिटाइजर स्प्रे करता है। इस मशीन के लगने से मंडल कार्यालय में कार्यारत लगभग 1600 कर्मचारियों एवं अधिकारियों को इसका परोक्ष लाभ होगा। विदित हो कि वर्तमान में रेलवे बोर्ड के निर्देशानुसार कार्यालयों में मानवीय सघनता को कम करने हेतु रोटेशनल आधार पर एक दिन में अधिकत्तम उपस्थिति 33 प्रतिशत ही रखा जा रहा है, बाकि कार्यालय के कर्मी अपने निवास स्थान से ही कार्य कर रहे हैं।

नृत्य नाटिका “आम्रपाली” का ऑनलाइन कन्वर्सेशन में हुआ प्रसारण

इसी तरह का सेनेटाईजर मशीन मंडल कार्यालय स्थित मुख्य नियंत्रण कक्ष एवं दानापुर, पटना, तिलैया, झाझा स्थित क्रु लाॅबी सहित झाझा मेमू शेड में भी लगाया जा चुका है, जिससे रेल प्रशासन को अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य को सुरक्षित रखते हुए रेल के निर्वाध्य संरक्षित परिचालन में मदद मिलेगा। इसके के अलावा संजीव कुमार, वरीय मंडल विधुत् अभियंता(परिचालन)/दानापुर के योजनानुसार यथासम्भव अतिशीघ्र मंडल के अन्य क्रु-लाॅबीयों में यथा बक्सर, राजेन्द्रनगर, किऊल, राजगीर एवं पटना मेंटेनेंस शेड तथा ट्रीप शेड दानापुर में भी सेंसरयुक्त सेनेटाईजर मशीन लगाये जाने की योजना है।

एक सेनेटाईजर मशीन को लगाने में लगभग रूपये 5900/- का खर्च वहन करना पडता है। इस योजना को धरातल पर उतारने के लिए मो.फैयाज हुसैन, सहायक विधुत् अभियंता (परिचालन)/दानापुर, मंडल के कर्मियों के सहयोग से अपना महत्वपूर्ण योगदान एवं सहभागिता निभा रहे हैं।

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular