Monday, December 5, 2022
No menu items!
Homeआरा भोजपुरबिहियाबिहिया में बनेगा रेलवे अंडरपास: केन्द्रीय मंत्री आरके सिंह ने की घोषणा

बिहिया में बनेगा रेलवे अंडरपास: केन्द्रीय मंत्री आरके सिंह ने की घोषणा

खबरे आपकी जितेंन्द्र कुमार बिहिया (Railway underpass in Bihiya) केन्द्रीय उर्जा मंत्री आरके सिंह और दानापुर रेलमंडल के डीआरएम प्रभात कुमार शुक्रवार को अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत रेलवे के विशेष सैलून से बिहिया रेलवे स्टेशन पहुंचे। बिहिया पहुंचने पर केन्द्रीय मंत्री का स्थानीय लोगों, जनप्रतिनिधियों एवं पार्टी से जुड़े लोगों ने भव्य स्वागत किया। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री व डीआरएम ने बिहिया रेलवे स्टेशन पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं का निरीक्षण किया जहां कई लोगों ने उन्हें रेल ट्रैक पर अंडरपास बनवाने, ट्रेनों का ठहराव व यात्री सुविधाओं को बेहतर करने से संबंधित ज्ञापन दिया।

Railway underpass in Bihiya:केन्द्रीय मंत्री व डीआरएम ने बिहिया स्टेशन का किया निरीक्षण

Railway underpass in Bihiya

स्थानीय लोगों की काफी दिनों से चली आ रही अंडरपास बनवाये जाने की मांग को लेकर केन्द्रीय मंत्री ने सबसे पहले स्थल का जायजा लिया। स्थानीय लोगों व रेल अधिकारियों से विचार-विमर्श के बाद रेल ट्रैक के दक्षिण माल गोदाम से उतरी छोर पर स्थित दुर्गा मंदिर के बीच अंडरपास बनवाये जाने की केन्द्रीय मंत्री ने घोषणा की जिससे स्थानीय लोगों में खुशी देखी गयी। उन्होंने अंडरपास बनाने को लेकर रेल अधिकारियों को स्केच व योजना बनाकर आगे बढ़ाने का निर्देश दिया।

ट्रेन ठहराव व स्टेशन के विकास का दिया आश्वासन

लोगों की मांग पर उन्होंने बिहिया में पटना-कोटा एक्सप्रेस व मंडुआडीह-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस का ठहराव, प्लेटफॉर्म नंबर तीन की लंबाई बढ़ाने, स्टेशन पर शौचालय, प्रतीक्षालय व पेयजल की समस्या को दूर कराये जाने का भी आश्वासन दिया। केन्द्रीय मंत्री ने लोगों की मांग पर महथिन मंदिर के सौंदर्यीकरण, सूर्य मंदिर छठ तालाब व नहर पर भी छठ घाट बनवाये जाने का आश्वासन दिया।

रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के बाद केन्द्रीय मंत्री ने प्रखंड के चकवथ, जादोपुर, कमरियांव, कुंडेसर, शिवपुर, इटवा, रानीसागर समेत कई गांवों का दौरा किया और लोगों की समस्याओं को सुनकर उसका निपटारा करने का आश्वासन दिया।

RAVI KUMAR
RAVI KUMAR
Journalist
- Advertisment -
Khabre Apki
Mantu Sonar Murder
Khabre Apki
Mantu Sonar Murder

Most Popular