Monday, December 5, 2022
No menu items!
Homeअन्यचर्चित खबरआरा में चर्चित स्वर्ण व्यवसाई का अपहरण, पुलिस ने तीन संदिग्धों को...

आरा में चर्चित स्वर्ण व्यवसाई का अपहरण, पुलिस ने तीन संदिग्धों को उठाया

Ara businessman Hariji Gupta:घर से बाइपास स्थित मार्केट जाने के दौरान व्यवसायी को किया गया अगवा

  • नगर थाना क्षेत्र के बाईपास स्थित बलुआही के पास की बुधवार शाम की घटना
  • मार्केट के किरायेदारों पर ही व्यवसायी को अगवा किये जाने की आशंका
  • गुरुवार की सुबह घटनास्थल से लावारिस हालत में मिली व्यवसायी की बाइक
  • एएसपी के नेतृत्व में टीम बना व्यवसायी की बरामदगी में जुटी पुलिस

खबरे आपकी आरा नगर थाना क्षेत्र के बाइपास स्थित बलुआही के समीप से शहर के एक चर्चित स्वर्ण व्यवसायी का अपहरण कर लिया गया है। बुधवार की शाम घर से मार्केट जाने के दौरान व्यवसायी को अगवा किये जाने की बात कही जा रही है। गुरुवार की सुबह घटनास्थल के पास से उनकी बाइक बरामद की गयी है। हालांकि उनका मोबाइल नहीं मिला है। अगवा व्यवसायी नगर थाना क्षेत्र के महाजन टोली नंबर हरिजी गुप्ता हैं। उनकी आरा और पटना में आभूषण की दुकानें हैं। आरा बाइपास रोड में एक मार्केट भी है। मार्केट के ही कुछ किरायेदारों पर उनको अगवा किये जाने की आशंका जताई जा रही है।

Ara businessman Hariji Gupta:अगवा किये जाने की सूचना से आरा शहर में सनसनी

Ara businessman Hariji Gupta

इधर, स्वर्ण व्यवसायी को अगवा किये जाने की सूचना से शहर में सनसनी मच गयी है। पुलिस महकमे में भी खलबली मच गयी। पुलिस आनन-फानन में व्यवसायी की बरामदगी में जुट गयी है। एसपी के निर्देश पर एएसपी हिमांशु भी नगर थाने की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे।‌ उन्होंने व्यवसायी के परिजनों से पूरी घटना की जानकारी ली। इस मामले में पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए किरायेदार सहित तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

एसपी के निर्देश पर एएसपी के नेतृत्व में टीम गठित कर व्यवसायी की बरामदगी और मामले की छानबीन की जा रही है। इसके लिए मोबाइल सर्विलांस और सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। इसमें डीईआयू टीम की भी मदद ली जा रही है। एसपी संजय कुमार सिंह ने बताया कि व्यवसायी किराया लेने गये थे। उसके बाद से गायब हैं। अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

पूरी रात बजती रही मोबाइल की घंटी, सुबह बताने लगा स्विच ऑफ

बताया जा रहा है कि स्वर्ण व्यवसायी हरिजी गुप्ता बुधवार की शाम करीब पांच बजे घर से निकले थे। अक्षय नवमी की पतालेश्वर मंदिर में पूजा करने और खाने के बाद वह अपनी बाइक से बाइपास के बलुआही स्थित मार्केट जा रहे थे। उसी बीच वह गायब हो गये। काफी देर तक वह घर नहीं पहुंचे, तो खोजबीन शुरू की गयी। लेकिन कहीं पता नहीं चला। मार्केट में भी नहीं थे। मोबाइल पर कॉल करने पर भी कोई जवाब नहीं मिल रहा था। उसके बाद परिजनों द्वारा थाने को सूचना दी गयी।

इस बीच गुरुवार की सुबह घटनास्थल से उनकी बाइक बरामद कर ली गयी। उससे परिजनों की चिंता और बेचैनी बढ़ गयी। उसके बाद अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी। परिजनों की मानें तो रात में घटनास्थल के पास उनकी बाइक नहीं थी। वहीं पूरी रात उनके मोबाइल की घंटी बजती रही, लेकिन किसी ने रिसीव नहीं किया। गुरुवार की सुबह मोबाइल स्विच ऑफ हो गया। पुलिस मोबाइल की सीडीआर और सर्विलांस के जरिए लोकेशन खंगाल रही है। व्यवसायी के अपहरण के बाद परिजन बेहाल हैं।

किरायेदार से विवाद सहित अन्य एंगल से जांच कर रही पुलिस

स्वर्ण व्यवसायी को अगवा किये जाने की तफ्तीश में जुटी पुलिस किरायेदार से विवाद सहित अन्य एंगल से मामले की छानबीन कर रही है। बताया जा रहा है कि कुछ समय पहले व्यवसायी का मार्केट के एक किरायेदार से विवाद हुआ था। वह किरायेदार अभी उनके मार्केट में ही रहता है। उसके अलावे एक महिला किरायेदार को मार्केट से व्यवसायी द्वारा हटा भी दिया गया था। वह मार्केट के नजदीक ही रहती है। ऐसे में पुलिस इन सभी एंगल से जांच कर रही है। व्यवसायी के परिजन, सगे-संबंधी और व्यवसायी मित्र भी किरायेदार पर ही अपहरण किये जाने की आशंका जता रहे हैं। इधर, घटना के बाद शहर के कुछ व्यवसायियों ने एसपी से मिलकर अपहृत हरिजी गुप्ता की जल्द सकुशल बरामदगी की मांग की है। इनमें चंद्रभानु गुप्ता सहित अन्य व्यवसायी शामिल हैं।

- Advertisment -
Khabre Apki
Mantu Sonar Murder
Khabre Apki
Mantu Sonar Murder

Most Popular