Tuesday, July 27, 2021
No menu items!
Homeराजनीतडॉ भीम राव अंबेडकर के जन्मदिवस पर राजद नेता हीरा ओझा ने...

डॉ भीम राव अंबेडकर के जन्मदिवस पर राजद नेता हीरा ओझा ने बच्चों को दिया चॉकलेट व् किताब

Bheem Rao Ambedkar birthday – शाहपुर विधानसभा के विभिन्न गांवों में आयोजित बाबा साहेब के जयंती में शामिल हुए हीरा ओझा

खबरे आपकी बिहार/आरा/शाहपुर: Bheem Rao Ambedkar birthday राजद नेता हीरा ओझा के द्वारा शाहपुर प्रखंड अंतर्गत ओझा के सेमरिया ग्राम में कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए डॉ. भीम राव अंबेडकर का जन्मदिवस मनाया गया। भारत को संविधान देनेवाले महान नेता बाबा साहेब के तैलचित्र पर पुष्प अर्पित कर उनके राजनीतिक आदर्श जो संविधान के प्रस्तावना में इंगित है जो स्वतंत्रता, समानता और भाई-चारे को स्थापित करते है पर चलने का संकल्प लिया गया।

डॉ भीम राव अंबेडकर के जन्मदिवस के अवसर पर राजद नेता हीरा ओझा के द्वारा सेमरिया ग्राम स्थित स्लम बस्ती में बच्चों के बीच किताब एवं चॉकलेट का वितरण किया गया। इसके बाद राजद नेता हीरा ओझा ने शाहपुर विधानसभा के विभिन्न गांवों में आयोजित बाबा साहेब के जयंती समारोह में शामिल होकर बच्चों के बीच चॉकलेट व कॉपी-किताब का वितरण किया।

बाबा साहेब के विचार को प्रकट करते राजद नेता हीरा ओझा ने कहा कि हमारे पास ये स्वतंत्रता किस लिए है? हमारे पास ये स्वतंत्रता इसलिए है ताकि हम अपने सामाजिक व्यवस्था,जो असमानता,भेद-भाव और अन्य चीजों से भरी है,जो हमारे मौलिक अधिकारों से टकराव में है को सुधार सकें।

Dr.Bheem Rao Ambedkar birthday
Dr.Bheem Rao Ambedkar birthday

विदित रहे कि भारत को संविधान देनेवाले महान नेता डॉ. भीम राव अंबेडकर का जन्म 14 अप्रैल 1891 को मध्य प्रदेश के एक छोटे से गांव में हुआ था। इनके पिता का नाम रामजी मालोजी सकपाल और माता का नाम भीमाबाई था। डॉ भीम राव अंबेडकर जन्मजात प्रतिभा संपन्न थे। डॉ. भीम राव अंबेडकर जी ने लगभग 63 साल की उम्र में 6 दिसंबर 1956 को अपने पार्थिव शरीर को इस संसार मे छोड़ दिया। इस दिन उनके अनुयायियों द्वारा महापरिनिर्वाण दिवस के रूप में मनाया एवं उनके चिंतन पर मनन किया जाता है।

पढ़े :- संत रविदास ने अपने दोहों से भक्ति उपदेशों को लोगों तक पहुंचाया-हीरा ओझा

- Advertisment -
AD
Ad
Akash Yadav Murder Shahpur
Akash Yadav Murder Shahpur Bihar

Most Popular