Saturday, March 6, 2021
No menu items!
Home News बिहार रोड कंस्ट्रक्शन कंपनी के बेस कैंप पर हमला व तोड़फोड़, 20 लाख...

रोड कंस्ट्रक्शन कंपनी के बेस कैंप पर हमला व तोड़फोड़, 20 लाख रुपये ले भागे

मुफस्सिल थाना के शोभी डुमरा गांव के समीप बुधवार की रात की घटना

डंफर से तीन बतखों के कुचले जाने पर कंपनी कर्मियों और ग्रामीणों में हुई झड़प

डंफर, जेसीबी व स्कॉर्पियो सहित आधा दर्जन गाड़ियों को किया क्षतिग्रस्त

ग्रामीणों पर चालक सहित एक डंफर को जलाने का प्रयास का आरोप

कंपनी के एमडी व कर्मियों पर भी ग्रामीणों को बंधक बना मारपीट का आरोप

कंपनी व ग्रामीणों की ओर से अलग-अलग दर्ज करायी गयी प्राथमिकी

मामले की छानबीन मे जुटी पुलिस, एसपी बोले-बीस लाख रुपये लूटे जाने की बात संदिग्ध

हमले के बाद कंपनी ने बंद किया मिट्टी भराई का काम, आरोपितों की गिरफ्तारी पर अड़े

आरा। आरा बाइपास के निर्माण में लगी कंस्ट्रक्शन कंपनी श्री मैन पावर सर्विस के डंफर (हाइवा) से तीन बत्तखों की कुचल जाने के बाद बवाल मच गया। इसे लेकर कंपनी के कर्मियों और बड़की सिंगही गांव के लोगों के बीच झड़प हो गयी। इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शोभी डुमरा गांव के पास स्थित कंपनी के बेस कैंप पर हमला बोल दिया। इस दौरान जमकर तोड़फोड़ की गयी। कंपनी के तीन डंफर, एक जेसीबी और एमडी की स्कॉर्पियो को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। हमले व तोड़फोड़ को देख कंपनी कर्मियों ने भागकर अपनी जान बचायी। ग्रामीणों पर कंपनी के एमडी की स्कॉर्पियो से बीस लाख रुपये व अन्य कागजात लूट ले जाने और चालक सहित एक डंफर को जलाने का प्रयास करने का आरोप भी लगा है। इस घटना में कंपनी के तीन कर्मियों व चार ग्रामीणों को चोट आने की भी सूचना है।

कंपनी निर्माणाधीन आरा-बक्सर फोरलेन में लगी पीएनसी इंफ्राटेक लिमिटेड की पेट्टी कंट्रैक्टर के तौर पर काम कर रही है और आरा बाइपास (कायमनगर-भोजपुर प्रोजेक्ट) में मिट्टी भराई में लगी है। इधर, ग्रामीणों द्वारा भी कंपनी कर्मियों पर बंधक बनाकर मारपीट करने का आरोप लगाया गया है। यह घटना बुधवार की रात करीब दस बजे की है। इसे लेकर शोभी डुमरा से बड़की सिंगही गांव तक देर तक अफरा-तफरी मची रही। वहीं हमले के बाद कंपनी द्वारा बाइपास निर्माण को बंद कर दिया। कंपनी आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग कर रही है। मारपीट और हमले की सूचना पर मुफस्सिल व टाउन थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामला शांत हुआ। बाद में आरा सदर एसडीपीओ अजय कुमार भी घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की छानबीन की।

इस मामले में कंपनी व ग्रामीणों की ओर से प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। दोनों ओर से एक-दूसरे पर आरोप लगाये गये हैं। एसपी सुशील कुमार ने बताया कि डंफर से बत्तख कुचले जाने को लेकर कंपनी व गांव के लोगों में विवाद हुआ। उसके बाद घटना हुई। इस मामले में दोनों पक्षों की और से प्राथमिकी करायी गयी है। मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच में कंपनी के बीस लाख रुपये लूटे जाने की बात संदिग्ध लग रही है। कंपनी के एमडी से लूटे गये पैसे के बारे डिटेल्स की मांग की गयी है।

अचानक 60-70 की संख्या में ग्रामीण पहुंचे और कंपनी पर कर दिया हमला

आरा। श्री मैन पावर सर्विस कंपनी के एमडी श्रीभगवान द्वारा मुफस्सिल थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। उसमें कहा गया है कि बुधवार की रात करीब दस बजे वह बेस कंपनी के पास मिट्टी डंपिंग करा रहे थे। तभी बड़की सिंगही गांव विवासी भरत पासवान के पुत्र व भोला के भाई सहित कुछ लोग पहुंच गये। सभी कंपनी के डंफर द्वारा तीन बत्तखों को कुचले जाने का आरोप लगा कर्मियों के गाली-गलौज करने लगे। वह अपनी समझा ही रहे थे, तभी पूर्व वार्ड पार्षद राम प्रसाद सहित 60-70 की संख्या में ग्रामीण लाठी-डंडा लेकर आ धमके और मारपीट करने लगे। इसे देख डर के मारे सभी कर्मी कंपनी की लाइट बंद कर भाग खड़े हुये। उसके बाद ग्रामीणों द्वारा तोड़फोड व लूटपाट की गयी। इस दौरान तीन डंफर के व जेसीबी के अलावा उनकी स्कॉर्पियो क्षतिग्रस्त कर दी गयी। इसमें स्कॉर्पियो का काफी नुकसान हुआ है। स्कॉर्पियो में रखे बीस लाख व अन्य कागजात भी लोग ले भागे। इतना ही नहीं लोगों ने बेस कैंप के रसोई घर पर हमला कर खाना, बर्तन कुर्सी व टेबल को तहस-नहस कर दिया गया। तीन गैस सिलेंडर ले भागे। कंस्ट्रक्शन साइड के प्रोजेक्ट मैनेजर मनीष कुमार का कहना है कि जब तक हमें सुरक्षा नहीं मिलेगी तब तक काम नहीं होगा।

ग्रामीण बोले-बत्तख कुचले जाने की शिकायत करने जाने पर बंद कर पीटा गया

आरा। बड़की सिंगही गांव के लोगों ने भी कंपनी के लोगों पर बंद कर मारपीट करने का आरोप लगाया है। कहा गया है कि कंपनी के एक डंफर से कुचल तीन बत्तखों की मौत हो गयी। उसके बाद चालक डंफर लेकर भाग गया। उसे देख गांव के चार युवक डंपर का पीछा करते बाइक से कंपनी के बैस कैंप तक पहुंच गये। वहां इसकी शिकायत करने पर एमडी श्रीभगवगन सहित कर्मियों द्वारा चारों को कमरे में बंदकर पिटाई कर दी गयी। एसपी द्वारा भी कंपनी के लोगों द्वारा चार ग्रामीणों को बंदकर मारपीट करने की बात कही गयी है। इस मामले में बड़की सिंगही निवासी पूर्व वार्ड पार्षद राम प्रसाद द्वारा कंपनी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। बताया जा रहा है कि पूर्व वार्ड पार्षद एक निर्माणाधीन मंदिर की देखभाल करते हैं। उनके साथ मंदिर में कुछ बत्तख भी रहते हैं। उनमें से तीन बत्तखों को कंपनी के डंपर ने रौंद दिया। उसके बाद बवाल मच गया।

कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर ने पुलिस पर लगाया धमकी देने का आरोप

आरा। भोजपुर-बक्सर के बीच निर्माणाधीन फोरलेन के आरा बाइपास निर्माण मे लगी श्री मैन पावर सर्विस कंपनी के एमडी श्रीभगवान बक्सर के जवही दीयर गांव के रहने वाले हैं। कंपनी के बेस कैंप पर हमले के बाद उन्होंने मौके पर पहुंची पुलिस पर धमकी देने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि हमले के बाद पुलिस को सूचना दी। इस पर मुफस्सिल व टाउन थाना की पुलिस पहुंची। इस दौरान एक अधिकारी द्वारा पहले तो कहा जाने लगा कि तुमलोग का चालक नशे में गाड़ी चलाता है। उसके बाद कहा गया कि केस करना है, तो जल्दी आवेदन दो। दूसरा पक्ष भी तुमलोगों पर केस कर रहा है। एमडी उक्त पुलिस अफसर के रवैये पर काफी नाराज दिखे।

ट्रेन से गिरकर समस्तीपुर निवासी युवक घायल, पटना रेफर

अन्य खबरें देखें- फेसबुक पेज (खबरें आपकी)

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular