Friday, February 26, 2021
No menu items!
Home करियर शिक्षा संभावना स्कूल ने भारत-चीन सीमा पर तैनात सैनिकों के लिए भेजा 221...

संभावना स्कूल ने भारत-चीन सीमा पर तैनात सैनिकों के लिए भेजा 221 राखी

विद्यालय की छात्राओं, शिक्षिकाओं एवं महिला कर्मचारियों द्वारा तैयार किया गया था राखी

आरा। शहर के शुभ नारायण नगर मझौंवा स्थित संभावना आवासीय उच्च विद्यालय आरा के छात्राओं, शिक्षिकाओं एवं महिला कर्मचारियों द्वारा हस्त निर्मित राखियों को देश की सीमा पर तैनात सैनिक भाइयों तथा कोरोना वारियर्स के लिए भेजा गया।

नही रहे शाहपुर के भगवान डॉ कल्याण कुमार-पटना एम्स अस्पताल में ली अंतिम सांसे- क्षेत्र में शोक की लहर

ज्ञातव्य हो कि प्रतिवर्ष रक्षाबंधन के अवसर पर विद्यालय में “राखी मेकिंग वर्कशॉप” का आयोजन किया जाता है। इस वर्कशॉप से तैयार राखियों को सीमा पर तैनात सैनिक भाइयों के लिए भेजने की परंपरा रही है। इस बार कोरोना संक्रमण के कारण लॉक डाउन होने के चलते “राखी मेकिंग वर्कशॉप” का आयोजन विद्यालय में नहीं हो पाया।

एसपी सुशील कुमार द्वारा जारी किया गया आदेश-तीन इंस्पेक्टर व दो दारोगा को मिली नयी जिम्मेदारी

लेकिन विद्यालय की छात्राओं, शिक्षिकाओं तथा महिला कर्मचारियों ने देश के प्रति अपने जज्बे को दर्शाते हुए अपने सैनिक भाइयों के लिए घर में रहकर ही राखियों का निर्माण किया तथा समय रहते विद्यालय प्रबंधन को उपलब्ध करा दिया। आज इन्ही हस्तनिर्मित राखियों को भारत-चीन सीमा पर तैनात सैनिक भाइयों के लिए भेजा गया।

गोली से जख्मी युवक की चिकित्सक डॉ. विकास ने बचाई जान-ऑपरेशन कर निकाला गोली

इस अवसर पर विद्यालय की प्राचार्या डॉ. अर्चना सिंह ने कहा की परिस्थिति चाहे कितनी भी विपरीत हो, बहनें अपने भाइयों को रक्षाबंधन के अवसर पर राखी बांधना या भेजना नहीं भूलती। उन्होंने बताया कि विद्यालय की छात्राओं, शिक्षिका एवं महिला कर्मियों द्वारा हस्तनिर्मित 221 राशियों को पूरी तरह सेनेटराइज कर भारत-चीन सीमा पर तैनात सैनिक भाइयों के लिए भेजा गया।

और भी पढ़े – खबरें आपकी-फेसबुक पेज

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular