Friday, February 23, 2024
No menu items!
HomeरोजगारJal Chhajan Committee: सचिव पद पर बहाली की अंतिम तिथि 28 फरवरी

Jal Chhajan Committee: सचिव पद पर बहाली की अंतिम तिथि 28 फरवरी

Jal Chhajan Committee: भोजपुर में जल छाजन समिति के सचिव पद पर होंगी बहाली

खबरे आपकी बिहार भोजपुर जिला अंतर्गत कोईलवर, उदवंतनगर, बड़हरा व आरा सदर प्रखंड की 21 ग्राम पंचायतों में जल छाजन समिति के सचिव पदों पर कृषि विभाग बहाली करेगा। इसके लिए अभ्यर्थियों से 28 फरवरी तक आवेदन की मांग की गई है। अभ्यर्थियों की काउंसलिंग दो व तीन मार्च को होगी, जबकि औपबंधिक मेधा सूची का प्रकाशन पांच मार्च को किया जायेगा।अंतिम मेधा सूची का प्रकाशन 11 मार्च को जिला कृषि कार्यालय की ओर से किया जाएगा।

पढ़ें :- लालू प्रसाद यादव दोषी करार : चारा घोटाला के डोरंडा ट्रेजरी केस में आया फैसला

केंद्र प्रायोजित प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, जल छाजन विकास अंतर्गत जल छाजन समिति के सचिव के पदों पर पांच हजार रुपए मासिक पारिश्रमिक के आधार पर योग्य उम्मीदवारों का नियोजन किया जाएगा। इसके लिए अभ्यर्थियों की आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम 40 वर्ष होगी। अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता बीकॉम, बीएससी बीए होगी। बीकॉम अभ्यर्थी को प्राथमिकता दी जाएगी। अभ्यर्थी नहीं होने पर आईकॉम, आईएससी एवं आईए पास आवेदकों की बहाली होगी। इसमें किसी वर्ग विशेष को प्राथमिकता नहीं दी जायेगी।

Jal Chhajan Committee:जनप्रतिनिधियों के परिवार-रिश्तेदार इस पद के लिए अयोग्य होंगे

Jal Chhajan Committee
भोजपुर में जल छाजन समिति के सचिव पद पर होंगी बहाली

खास बात यह होगी कि अभ्यर्थी को संबंधित जल छाजन पोषक क्षेत्र का स्थाई निवासी होना अनिवार्य होगा। इसके लिए सक्षम प्राधिकार की ओर से निर्गत आवासीय प्रमाण पत्र छह माह के अंदर एवं मतदाता पहचान पत्र की छायाप्रति, जिसमें अभ्यर्थी का वार्ड संख्या ग्राम एवं पंचायत का नाम अंकित हो, आवेदन के साथ जमा करना होगा। सभी तरह के जनप्रतिनिधियों के परिवार-रिश्तेदार के सदस्य इस पद के लिए अयोग्य होंगे।

पढ़ें :- भोजपुर में एएसआई समेत तीन पुलिस कर्मी सस्पेंड

बता दें कि जिले के कोईलवर प्रखंड की ग्राम पंचायत नरबीरपुर, सकड़ी, खनगांव, कायमनगर, उदवंतनगर के बकरी, इकौना, आरा प्रखंड के हसनपुरा, गोठहुला, दौलतपुर, धमार, मखदुमपुर डुमरा, पीरौटा, सनदिया, महुली, रामापुर सनदिया, गंगहर, खजूरिया, अगरसांडा, बाघीपाकड़, कड़ारी पंचायतों में जल छाजन सचिव के पद पर बहाली की जायेगी।

- Advertisment -

Most Popular