Sunday, June 23, 2024
No menu items!
Homeधर्मपर्व-त्योहारछठ पूजा पर अर्घ्य के चार घंटे बाद तक पुलिस बल और...

छठ पूजा पर अर्घ्य के चार घंटे बाद तक पुलिस बल और मजिस्ट्रेट की तैनाती

Chhath Ghats – Securit: डीआईजी ने कहा कि छठ महापर्व भक्ति के साथ अनुशासन का त्योहार भी है। ऐसे में उनके द्वारा आम लोगों से अनुशासन और भक्ति भाव के साथ अनुष्ठान करने की अपील की गयी है।

  • हाइलाइट :-
    • भोजपुर जिले के घाटों पर करीब एक हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया
    • पर्व को लेकर शाहाबाद रेंज डीआईजी नवीन चंद्र झा द्वारा जारी किया गया है निर्देश

Chhath Ghats – Securit आरा: सूर्योपासना और लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा पर व्रतियों की सुरक्षा को लेकर पुलिस भी सतर्क है। इसे लेकर जिले के सभी बड़े छठ घाटों पर पुलिस बल व मजिस्ट्रेट की तैनाती की गयी है। इसके लिए भोजपुर जिले के घाटों पर करीब एक हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया जा रहा है। महिला व्रतियों की सुरक्षा के लिए महिला पुलिसकर्मी भी लगायी गयी हैं। इस बार किसी भी तरह के हादसे को रोकने के लिए अर्घ्य के चार घंटे बाद तक पुलिस बल और मजिस्ट्रेट की तैनाती रहेगी।

खासकर उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के बाद पुलिसकर्मी और मजिस्ट्रेट घाटों पर पैनी नजर रखेंगे। इसे लेकर शाहाबाद रेंज डीआईजी नवीन चंद्र झा की ओर से भोजपुर सहित चारों जिलों के अफसरों को निर्देश जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि अर्घ्य देने के बाद कुछ लोग जलाशयों में सैर करते हैं। ऐसे में कहीं-कहीं गहरे पानी होने के कारण हादसे की आशंका बनी रहती है। इसे देखते हुए घाट पर पुलिसकर्मियों की प्रतिनियुक्ति चार घंटे के लिए बढ़ा दी गयी है।

डीआईजी ने बताया कि अर्घ्य के चार घंटे बाद भी पुलिसकर्मी छठ घाट पर तैनात रहेंगे। एसडीआरएफ जवान भी नाव के साथ मौजूद रहेंगे, ताकि किसी भी स्थिति से निपटा जा सके। उन्होंने बताया कि सभी चिह्नित घाटों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी है। डीआईजी ने कहा कि छठ महापर्व भक्ति के साथ अनुशासन का त्योहार भी है। ऐसे में उनके द्वारा आम लोगों से अनुशासन और भक्ति भाव के साथ अनुष्ठान करने की अपील की गयी है।

इधर, एसपी प्रमोद कुमार यादव ने बताया कि खतरनाक घाटों को चिह्नित कर लिया गया है। पुलिस बल की तैनाती की साथ ही ऐहतियात के तौर पर सारी व्यवस्था की गयी है। मजिस्ट्रेट के साथ करीब एक हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। महिला व्रतियों की हर सुविधा का ख्याल रखा गया है। उन्होंने आम लोगों और छठ पूजा समितियों से भी खुद सावधानी बरतने की अपील की है। कहा कि व्रतियों और समितियों को भी अपने स्तर से सावधानी के साथ अर्घ्य देने की पहल करनी होगी। गहरे पानी में जाने से परहेज करना होगा। कहा कि बड़े घाटों पर पुलिस बल तैनात कर दी गयी है। छोटे घाटों की भी निगरानी की जा रही है।

- Advertisment -
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो

Most Popular