Monday, October 3, 2022
No menu items!
Homeबिहारआरा भोजपुरसिग्नल ट्रैफिक सिस्टम का ट्रायल, आज से शुरू होगी नयी व्यवस्था

सिग्नल ट्रैफिक सिस्टम का ट्रायल, आज से शुरू होगी नयी व्यवस्था

Arrah Signal-गोपाली चौक व जज कोठी मोड़ सहित अन्य जगहों पर हुआ ट्रायल

हैंड हेल्ड सिग्नल, वर्दी और जैकेट में नजर आयेंगे ट्रैफिक के जवान

एसपी बोले: तीन-चार दिन में तैयार हो जायेंगे सभी ट्रैफिक पोस्ट

खबरे आपकी आरा। ट्रैफिक के मास्टर प्लान के तहत शहर में मंगलवार को सिग्नल सिस्टल का ट्रायल किया गया। इसके तहत गोपाली चौक और जज कोठी मोड़ सहित कुछ जगहों पर जवानों द्वारा हैंड हेल्ड सिग्नल का ट्रायल किया गया। इस दौरान लाल और हरी लाइट दिखा कर ट्रैफिक को कंट्रोल करने की कोशिश की गयी। यातायात प्रभारी सह इंस्पेक्टर शशि शेखर चौधरी देर रात तक शहर में घूम-घूमकर जायजा लेते दिखे। बुधवार से शहर में सिग्नल ट्रैफिक सिस्टम लागू किया जायेगा। वहीं ट्रैफिक के जवान अब नये लूक में दिखने लगे हैं।

पढ़ें- जब काशी विश्वविद्यालय को अस्पताल बना देने की धमकी दी थी गवर्नर ने..

मंगलवार को कई जगहों पर जवानों को ट्रैफिक की वर्दी और जैकेट में डयूटी करते देखा गया। इधर, ट्रैफिक पोस्ट बनाने का काम तेजी से चल रहा है। तीन से चार दिनों मे पोस्ट का निर्माण कार्य पूरी हो जाने की उम्मीद जतायी जा रही है। एसपी विनय तिवारी ने बताया कि मंगलवार को ट्रैफिक जवानों को सिग्नल सिस्टम की ट्रेनिंग दी गयी और इसका ट्रायल किया गया। बुधवार से कुछ जगहों पर  सिग्नल सिस्टम लागू कर दी जायेगी। उसके बाद जवान सिग्नल के जरिये वाहनों को आने-जाने के लिये इंडिकेट करेंगे। इससे शहर में जाम की समस्या से निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक पोस्ट का काम तेजी से चल रहा है। तीन से चार दिन में काम पूरा कर लिया जायेगा। एसपी ने सभी लोगों से ट्रैफिक नियमों का पालन करने की अपील की है। साथ ही उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटने का आदेश भी दिया है। 

पढ़ें- आरा में भी दिखेगी लाल और हरी लाइट,नये ट्रैफिक नियमों का करें पालन

Arrah Signal-मास्टर प्लान के पहले फेज का काम पूरा, अब दूसरे फेज की तैयारी

Arrah Signal

Arrah Signal – आरा ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने को लेकर तैयार मास्टर प्लान के पहले फेज का काम पूरा हो गया है। अब दूसरे फेज की तैयारी शुरू की जा रही है। इस फेज में भी कुछ सड़कों पर लेन ड्राइविंग और पार्किग सहित कुछ महत्वपूर्ण काम किये जाने है। बताते चलें कि पिछले मंगलवार को मास्टर प्लान लागू किया गया था। उसके पहले फेज में शहर की सड़कों पर वनवे, नो इंट्री और लेन ड्राइविंग शुरू की गयी है। इसी क्रम में सिग्नल सिस्टम और ट्रैफिक पोस्ट बनाने का काम भी शुरू किया गया है। 

पढ़ें- तयशुदा शादी जब लेनदेन में लटका – पुलिस थाने में अरेंज मैरिज बना प्रेम विवाह

MD WASIM
MD WASIM
Journalist
- Advertisment -
shayamji rai
shayamji rai shahpur
9999136320 9308750659
shayamji rai shahpur

Most Popular