Monday, February 6, 2023
No menu items!
Homeआरा भोजपुरबिहियादो लंगूरों की मौत पर अखंड हरिनाम संकीर्तन और भोज का आयोजन

दो लंगूरों की मौत पर अखंड हरिनाम संकीर्तन और भोज का आयोजन

story monkey of Bandha Bihiya: बिहिया प्रखंड के बांधा गांव में दो लंगूरों की मौत पर ग्रामीणों ने किया श्राद्धकर्म आयोजित

खबरे आपकी/बिहार/आरा: story monkey of Bandha Bihiya: भौतिकवादी युग में जहां लोग अपनों से भी मुंह मोड़ ले रहे हैं। वही बिहार के भोजपुर जिला अंतर्गत बिहिया प्रखंड के बांधा गांव में दो लंगूरों की गत् दिनों करंट लगने से मौत हो जाने पर ग्रामीणों ने गुरूवार को वृहद स्तर पर श्राद्धकर्म आयोजित किया। वहीं 24 घंटे का अखंड हरिनाम संकीर्तन भी किया गया। इसे लेकर गांव में गजब का उत्साह देखा गया। अब इसे पशु प्रेम कहें या हनुमान के प्रति श्रद्धा और लगाव।

जानकारी के अनुसार गत् एक जनवरी को करंट लगने से बांधा गांव में दो लंगूरों की मौत हो गयी थी । घटना के बाद तब ग्रामीणों ने गाजे-बाजे के साथ अंतिम संस्कार किया गया था और शव यात्रा भी निकाली गयी थी। उसके बाद ग्रामीणों ने बैठक कर भंडारा, वानर भोज और अखंड हरिनाम संकीर्तन कराने का निर्णय लिया। उसके तहत 24 घंटे के लिये अखंड हरिनाम संकीर्तन शुरू किया गया। गुरूवार को अखंड संकीर्तन की समाप्ति के उपरांत गांव में श्राद्धकर्म आयोजित किया गया जहां सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण जुटे रहे। जिसमें सैकड़ों की तदाद में ग्रामीणों ने खाना खाया।

RAVI KUMAR
RAVI KUMAR
Journalist
- Advertisment -
khabreapki
खबरे आपकी
khabreapki-youtube
khabreapki-youtube

Most Popular