Sunday, May 26, 2024
No menu items!
Homeराजनीतपीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष की उपलब्धियां अद्भुत और...

पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष की उपलब्धियां अद्भुत और अकल्पनीय: डॉ.प्रेम रंजन

आरा। भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूरे होने पर केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से आम नागरिकों को अवगत कराने को ले भाजपा के जिलाध्यक्ष डॉ. प्रेम रंजन चतुर्वेदी ने पार्टी कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया।

गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के एक वर्षो की अद्भुत और अकल्पनीय उपलब्धियों पर विस्तार से चर्चा की और कहा कि वर्ष 2019 के लोकसभा के आम चुनाव के बाद लोगो के पहले से अधिक बड़े समर्थन और वृहद जनादेश के साथ नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार की शानदार वापसी हुई, तो साफ हो गया कि न्यू इंडिया के विजन को देशवासियों ने समर्थन दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदियों से चल रहे विवादों को खत्म करने से लेकर आधुनिक सामाजिक व्यवस्था की बुराइयों को खत्म करने की दिशा में ऐतिहासिक फैसले लेने शुरू कर दिए। भारत की एकता और अखंडता के लिए दशकों से चल रहे विवाद को खत्म करते हुए धारा 370 को हटा दिया। सदियों पुराने संघर्ष पर पूर्ण विराम लगाते हुए राम मंदिर निर्माण का रास्ता निकलवा दिया।

Election Commission of India
Election Commission of India

महेंद्र सिंह धोनी ने लॉकडाउन में खाली समय का पूरा सदुपयोग किया

तीन तलाक पर कानून बनाये तो देश की करुणा के प्रतीक नागरिकता संशोधन बिल को लागू किया। पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष में ऐतिहासिक निर्णयों के बीच अनेक फैसले, अनेक बदलाव ऐसे भी हैं जिन्होंने भारत की विकास यात्रा को नई गति दी है, उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने इन वर्षो में जनता की अपेक्षाओं को पूरा किया है। पीएम ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के पद के गठन को लेकर जहां सेनाओं में समन्वय को बढ़ाया वही मिशन गगनयान के लिए भारत ने प्रयास तेज किये हैं। जिलाध्यक्ष डॉ.चतुर्वेदी ने कहा कि दूसरे कार्यकाल में गरीबो,महिलाओं, किसानों,युवाओ को सशक्त बनाने के लिए कई कार्य शुरू हुए हैं। किसान सम्मान निधि के दायरे में देश के सभी किसान आ गए हैं।

Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
previous arrow
next arrow

बीते एक साल में किसान सम्मान निधि योजना से देश के 9 करोड़ 50 लाख से ज्यादा किसानों के खाते में 72 हजार करोड़ रुपये से अधिक की राशि जमा कराई गई है, उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन की शुरुआत कर देश के 15 करोड़ से अधिक ग्रामीण घरो में पाइप के द्वारा पीने का शुद्ध पानी पहुंचाया गया है, उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत 20 लाख हजार करोड़ के पैकेज से भारत को जहां स्वदेशी और स्वावलंबन के रास्ते पर ले चलने की शुरुआत हुई है। वही आयुष्मान योजना से एक करोड़ लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिला है।

चोरी के जेवर खरीदने वाला आभूषण दुकानदार गिरफ्तार

वैश्विक महामारी कोरोना संकट में पीएम मोदी के कार्यो की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि समय रहते लॉक डाउन कर देश को महामारी के केंद्र में आने से रोका गया। अगर समय से लॉक डाउन नही होता तो 130 करोड़ की आबादी वाले अपने देश की स्थिति आज बर्बादी के रास्ते पर होती और स्थिति को संभालना सम्भव नही था।

भाजपा के जिला प्रवक्ता डॉ. सुरेन्द्र सागर ने बताया कि पीएम मोदी की दूरदर्शी नीति और सकारात्मक सोंच ने आज उन्हें विश्व गुरु बना दिया है। संवाददाता सम्मेलन में जिला उपाध्यक्ष लव पाण्डेय, प्रवक्ता संजय सिंह, मनीष प्रभात, कोषाध्यक्ष रवि शंकर सिंह उर्फ दीपक सिंह, कार्यालय मंत्री सचिन सिन्हा, वाणिज्य मंच के जिला संयोजक नरेंद्र जी, भाजपा नेता पवन कुमार सिंह, हिमांशु सिंह आदि लोग सामाजिक दूरी बनाकर उपस्थित थे।

और भी पढ़े – खबरें आपकी-फेसबुक पेज

हरित पहलुओं को आगे बढ़ाने के लिए किए जा रहे कई कार्य

KRISHNA KUMAR
KRISHNA KUMAR
Journalist
- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh

Most Popular

Don`t copy text!