Tuesday, February 7, 2023
No menu items!
HomeNewsबिहारजातीय जनगणना के लिए पर्यवेक्षको व प्रगणकों को दिया गया ट्रेनिंग

जातीय जनगणना के लिए पर्यवेक्षको व प्रगणकों को दिया गया ट्रेनिंग

Caste census Shahpur:खबरे आपकी

  • प्रखंड में कुल 99 पर्यवेक्षक एवं 507 प्रगणक किए गए हैं तैनात
  • चार्ज पदाधिकारी सह पबीडीओ ने किया प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन

खबरे आपकी Caste census Shahpur आरा/शाहपुर: शाहपुर स्थित हरि नारायण इंटर कालेज में जातीय जनगणना के लिए प्रगणकों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार ने किया। प्रशिक्षण के दौरान चार्ज पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि जातीय जनगणना के लिए प्रखंड में सभी पर्यवेक्षकों एवं प्रगणकों को जातीय जनगणना किस तरह से करना है यह प्रशिक्षकों द्वारा डेमोस्ट्रेशन के माध्यम से बताया गया।

जातीय जनगणना के लिए प्रगणकों को ट्रेनिंग के लिए चार्ज पदाधिकारी व जेएसएस समेत दस प्रशिक्षित शिक्षकों को लगाया गया है। जिसमें मास्टर ट्रेनर के रूप में जेएसएस शशि भूषण सिंह, ट्रेनर शिक्षक लवनाथ सिंह, शशि प्रताप सिंह, विजय कुमार अशोक कुमार राय शामिल है।

मास्टर ट्रेनर के देख रेख में प्रशिक्षण कार्य किया जा रहा है ताकि सभी प्रगणको एवं पर्यवेक्षकों को जातीय जनगणना के दौरान अपने-अपने सेक्टरों में किसी तरह की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े। प्रखंड के कुल 20 पंचायतों को 507 सेक्टरों में विभाजित किया गया है। इसके लिए 99 पर्यवेक्षकों एवं 507 प्रगणकों को तैनात किया गया है। शौचालय पदाधिकारी

- Advertisment -
khabreapki
खबरे आपकी
khabreapki-youtube
khabreapki-youtube

Most Popular