Thursday, July 29, 2021
No menu items!
HomeNewsबिहार के तीन जिलों के 14 दारोगा का तबादला

बिहार के तीन जिलों के 14 दारोगा का तबादला

Daroga Transfer in Biharडीजीपी के आदेश पर बदले गये भोजपुर, औरंगाबाद और रोहतास के 14 दारोगा

कोईलवर और संदेश थानेदार समेत सात सब इंस्पेक्टरों का तबादला, भेजे गये दूसरे रेंज

सोन इलाके वाले तीनों जिलों के थानों के इंचार्जों पर गिरी गाज

चांदी व अजीमाबाद के थाना इंचार्ज सहित बड़हरा और सहार के पूर्व थाना भी हटे

खनन विभाग को सहयोग नहीं करने पर सब इंस्पेक्टरों पर गाज गिरने की चल रही चर्चा

भोजपुर के स्थानांतरित सातों दारोगा को किया गया विरमित, अब नयी पोस्टिंग की बारी

आरा। भोजपुर के कोईलवर और संदेश थानेदार सहित सोन के तटीय इलाके वाले तीन जिलों के 14 दारोगा का तबादला कर दिया गया। इनमें चांदी और अजीमाबाद के थानेदार सहित भोजपुर के सात सब इंस्पेक्टर शामिल हैं। वहीं सारण जिले के चार, औरंगाबाद के एक और रोहतास जिले के एक दारोगा को भी हटाया गया है।

डीजीपी के आदेश पर इन सभी को दूसरे रेंज भेज दिया गया। इसे लेकर बिहार के पुलिस उप महानिरीक्षक (कार्मिक) द्वारा शनिवार को आदेश भी जारी कर दिया गया है। आदेश में प्रशासनिक दृष्टिकोण से तबादला किये जाने की बात कही गयी है। कहा गया है कि यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा। साथ ही सभी संबंधित जिला इकाई को सभी स्थानांतरित अफसरों को विरमित करते हुये अंतिम वेतन प्रमाण पत्र निर्गत करने का भी आदेश दिया गया है।

इधर, ट्रांसफर होने के बाद भोजपुर के सातों अफसरों को विरमित भी कर दिया गया। सूत्रों के अनुसार खनन विभाग को सहयोग करने के कारण इन अफसरों को हटाये जाने की चर्चा चल रही है। बताया जा रहा है कि खनन विभाग द्वारा सोन इलाके के अफसरों पर बालू के अवैध कारोबार को रोकने में उचित सहयोग नहीं करने और सुस्ती बरतने की शिकायत डीजीपी से की गयी थी। इसे गंभीरता से लेते हुये डीजीपी द्वारा गोपनीय ढंग से मामले की जांच करायी गयी। उसके बाद कार्रवाई करते हुये इन अफसरों का तबादला करते हुये दूसरे रेंज में भेज दिया गया। पुलिस मुख्यालय की इस कार्रवाई से अवैध खनन में सुस्ती बरतने वाले अफसरों में हड़कंप मचा है। 

तिरहुत, बेगूसराय, पूर्णिया, कोशी और भागलपुर भेजे गये भोजपुर के अफसर

Daroga Transfer in Bihar भोजपुर के सात अफसरों का तबादला किया गया है। इनमें कोईलवर के थानेदार कुंवर गुप्ता, संदेश के पंकज कुमार, चांदी के बिजेंद्र प्रताप सिंह और अजीमाबाद के कृपा शंकर साह के अलावे दारोगा दीप नारायण सिंह, आनंद कुमार सिंह और रहमत उल्लाह हैं। इनमें दीपनारायण सिंह बड़हरा, रहमत उल्लाह इमादपुर और आनंद कुमार सिंह हाल तक सहार थाने में थानेदार थे। तीनों को सस्पेंड कर दिया गया है।

दीप नारायण सिंह और आनंद कुमार को अवैध बालू की ढुलाई और रहमतउल्लाह को टॉप टेन अपराधियों की अपडेट सूची नहीं रखने के आरोप में निलंबित किया गया था। डीजीपी के आदेश पर जारी तबादले की सूची के मुताबिक दारोगा कुंवर गुप्ता व दीपनारायण सिंह को बेगूसराय, रहमत उल्लाह को पूर्णिया, बिजेंद्र प्रताप सिंह को कोशी, आनंद कुमार सिंह को तिरहुत और पंकज कुमार को पूर्वीय क्षेत्र भागलपुर रेंज में भेजा गया है।

Daroga Transfer in Bihar
बिहार में तीन जिलों के दरोगा का तबादला

अवैध वसूली में फरार चल रहे दारोगा का भी किया गया ट्रांसफर

Daroga Transfer in Bihar आरा। भोजपुर में अवैध वसूली के मामले में फरार चल रहे एक दारोगा का भी दूसरे रेंज में ट्रांसफर कर दिया गया है। वह दारोगा आनंद कुमार सिंह हैं, जिनके खिलाफ सहार थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। आनंद कुमार सिंह हाल तक सहार थाने में थानेदार के पद पर थे। उनके खिलाफ बालू लदे वाहनों से इंट्री गिरोह के जरिये अवैध वसूली कराने का आरोप लगा है। इस मामले में सात जून को अशोक कुमार नामक एक शख्स को गिरफ्तार भी किया गया था। तब एसपी के आदेश पर तत्कालीन थाना इंचार्ज सह दारोगा आनंद कुमार और अशोक कुमार खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज करायी गयी है। तब से दारोगा अशोक कुमार सिंह फरार चल रहे हैं। इस बीच शनिवार को उनका ट्रांसफर दूसरे रेंज में कर दिया गया।

पढ़ें-महज 23 वर्ष की उम्र में बने भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी,अब कैबिनेट मंत्री

- Advertisment -
AD
Ad
Bhojpur Police web Link
Akash Yadav Murder Shahpur
Sakdi murder case
Bhojpur Police web Link
Akash Yadav Murder Shahpur Bihar
Sakdi-murder-case-

Most Popular