Sunday, March 7, 2021
No menu items!
Home राजनीत देशव्यापी किसान आंदोलन का समर्थन और तीनों कृषि कानून के खिलाफ महागठबंधन...

देशव्यापी किसान आंदोलन का समर्थन और तीनों कृषि कानून के खिलाफ महागठबंधन ने बनाया मानव शृंखला

UPA alliance human chain : राजद, कांग्रेस,माले अन्य वाम दलों के विधायक, नेता,कार्यकर्ता हुए शामिल

खबरे आपकी UPA alliance human chain : देशव्यापी किसान आंदोलन का समर्थन और तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ महात्मा गांधी के शहादत दिवस पर आज महागठबंधन के आह्वान पर आहूत मानव शृंखला में महागठबंधन के कार्यकर्ताओं सहित किसानों, महिलाओं, बुद्धिजीवियो ने अपनी जोरदार ताकत दिखलाई. भोजपुर के शहरी इलाकों से लेकर ग्रामीण इलाकों तक मानव शृंखला आयोजित की गई.

भोजपुर में राजद के सजग एवं सरल सेवक हीरा ओझा ने पंक्तिबद्ध होने के लिये आमजन एवं कार्यकर्ताओ से आग्रह किया इसके बाद आरा रेलवे स्टेशन से लाइन लगनी शुरू हो गई जो स्टेशन की तरफ से बढ़ता गया. पूरा स्टेशन रोड कृषि विरोधी नारों की तख्तियों लिए महागठबंधन दलों के कार्यकर्ताओं के झंडा के सैलाब से उमड़ पड़ा था. महागठबंधन दलों राजद, कांग्रेस,भाकपा-माले सीपीआई, सीपीआईएम के अलावा मजदूर-किसान-छात्र-महिला संगठनों ने भी आज के कार्यक्रम में अपनी भागीदारी निभाई. वहीं, महागठबंधन के विधायकों और नेताओं ने अपनी जोरदार उपस्थित दर्ज कराई।

ट्रक और कार की भिड़ंत में पत्रकार समेत दो की मौत

मानव शृंखला के दौरान राजद नेता हीरा ओझा ने कहा कि किसान आंदोलन देश में नई ऊंचाई ग्रहण कर रहा है. 26 जनवरी को आयोजित किसानों की परेड में हुई छिटपुट घटना की आड़ में मोदी सरकार आंदोलन को कुचलना चाहती थी. दिल्ली बाॅर्डर व यूपी में कुचलने की साजिशें आरंभ भी हो गई थीं. लेकिन तानाशाही के खिलाफ पूरा पश्चिम उत्तरप्रदेश उठ खड़ा हुआ. आज बिहार में मानव शृंखला लगाई जा रही है. भाजपा के लोग दुष्प्रचारित कर रहे थे कि बिहार में किसान आंदोलन नहीं है. आज वे अपनी आंखों से देख लें कि बिहार में एमएसपी को कानूनी दर्जा देने और एपीएमसी एक्ट पुनर्बहाल करने की मांग भी पुरजोर तरीके से उठ रही है.

भोजपुर के पीरो, सहार, अगिआंव, आरा, जगदीशपुर आदि प्रखंड मुख्यालयों पर शृंखला लगाई गई. इन कार्यक्रमों में राजद जिलाध्यक्ष बीरबल यादव, विधायक सुदामा प्रसाद, मनोज मंजिल, माले के युवा नेता राजू यादव, पूर्व विधायक अनवर आलम राजद जिला सचिव राकेश यादव आदि शामिल हुए।

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular