Monday, June 27, 2022
No menu items!
HomeNewsमुआवजे को ले ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रख किया जाम

मुआवजे को ले ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रख किया जाम

तालाब में डूबने से मजदूर की मौत को लेकर मुआवजे की कर रहे थे मांग

आरा।पीरो । स्नान करने के दौरान तालाब में डूबने से एक मजदूर की हुई मौत के बाद मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने घोबीघटवा के पास पीरो जगदीशपुर पथ को जाम कर घंटों बवाल काटा । ग्रामीण मृतक के स्वजनों को आपदा मद से चार लाख रुपये मुआवजा देने की मांग पर अडे थे ।

एक शास्वत विद्रोही संन्यासी- दंडी स्वामी सहजानंद सरस्वती

ग्रामीणों के अनुसार पीरो थाना के विजन टोला गांव निवासी मजदूर विजय राम नल जल योजना के कार्य में मजदूरी करने बक्सर जिला के रघुनाथपुर गया था जहां दिन में काम समाप्त होने के बाद वह तालाब में स्नान कर रहा था । इसी दौरान गहरे पानी में डूबने से उसकी मौत हो गयी ।

इधर गुरुवार की देर रात मजदूर का शव उसके गांव आने पर स्वजनों ने पीरो के अंचलाधिकारी को फोन कर आपदा मद से मुआवजे दिलाने का अनुरोध किया पर अंचलाधिकारी द्वारा टालमटोल करने पर मृतक के परिजनों सहित गांव के लोग आक्रोशित हो उठे और स्थानीय भाकपा माले नेताओं की पहल पर मृतक के शव के साथ धोबीघटवा के बाद सडक जाम कर दिया ।

शहीद चंदन को नमन करने ज्ञानपुरा गांव पहुंचे छोटू छलिया

सडक जाम की सूचना मिलने पर वहां पहुंचे बीडीओ मानेन्द्र कुमार सिंह व अंचलाधिकारी रंजीत कुमार ने स्वजनों को आश्वस्त किया कि निर्धारित प्रक्रिया पूरी कर मुआवजे दिया जाएगा तब जाकर सडक जाम समाप्त हुआ । मौके पर प्रमुख के प्रतिनिधि अक्षय लाल चौधरी, समाजसेवी हरिमोहन सिंह, भाकपा माले नेता संजय सिंह, विजय राम, आदि मौजूद थे ।

मुआवजे को ले ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रख किया जाम

एसपी की इस कार्रवाई व एक साथ पांच पुलिस कर्मियों की गिरफ्तारी से महकमे में खलबली

और भी पढ़े – खबरें आपकी-फेसबुक पेज

- Advertisment -

Most Popular