Sunday, July 14, 2024
No menu items!
HomeNewsबिहारयूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया की राज्य कार्यकारिणी और राज्य परिषद की...

यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया की राज्य कार्यकारिणी और राज्य परिषद की संयुक्त बैठक आरा में सम्पन्न

Youth Hostel Arrah: आरा शहर के शुभ नारायण नगर मझौंवा स्थित ‘शांति स्मृति’ संभावना आवासीय उच्च विद्यालय में रविवार को यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के तत्वाधान में राज्य कार्यकारिणी और राज्य परिषद की संयुक्त बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता राज्य अध्यक्ष मोहन कुमार ने की। कार्यक्रम 3 चरणों में संपन्न हुआ।

सर्वप्रथम कार्यक्रम का उद्घाटन राज्य अध्यक्ष मोहन कुमार, चेयरमैन डॉ. अर्चना सिंह, अध्यक्ष डॉ. एसके रूंगटा, विद्यालय के निदेशक डॉ. कुमार द्विजेंद्र, राज्य सचिव एके बोस, दीपक प्रकाश जैन, रीता सिंह, दीपक प्रकाश जैन, राज्य उपाध्यक्ष सुधीर मधुकर ने संयुक्त रूप से किया। स्वागत गीत संभावना स्कूल की बच्चियों के द्वारा प्रस्तुत किया गया।

मौके पर राज्य अध्यक्ष मोहन कुमार ने कहा कि यह एक अंतरराष्ट्रीय संगठन है। इस कार्यक्रम में नए सदस्यों से मुलाकात हुई है। हम अपने को इस कार्यक्रम में आकर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। भोजपुर इकाई के सभी सदस्य बधाई के पात्र हैं। राज्य उपाध्यक्ष सुधीर मधुकर ने कहा कि कोरोना के बाद कार्यक्रम में तेजी आई है। जन-जागरूकता के लिए अच्छे-अच्छे कार्यक्रम हो रहे हैं। भोजपुर इकाई की सोशल कार्यक्रमों में काफी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही है, जो स्वागत योग्य है।

राज्य सचिव ए.के. बोस ने कहा कि 1 साल और 2 साल के सदस्य आजीवन सदस्य बनने हेतु चेयरमैन से संपर्क कर सकते हैं। 1969 से हम संस्था से जुड़ कर अनेक गतिविधियों का संचालन कर रहे हैं। स्वागत संबोधन भोजपुर यूनिट की चेयरमैन डॉ. अर्चना सिंह के द्वारा किया गया। सचिव प्रतिवेदन सचिव विष्णु शंकर ने किया।

चेयरमैन डॉ. अर्चना सिंह ने कहा कि यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया युवाओं को साहसिक गतिविधि ट्रैकिंग और साइकिलिंग आदि के लिए प्रेरित करती है, साथ ही प्रकृति संरक्षण के साथ-साथ सामाजिक गतिविधियों में भी बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी देती है। यह हम लोगों के लिए सौभाग्य की बात है कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार में बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर हैं, उन्होंने कहा है कि आप लोग एसोसिएशन के लिए सामाजिक कार्यों को लगातार करते रहें, हम हमेशा आपके साथ हैं।

अध्यक्ष डॉ. एसके रुंगटा ने कहा कि यूथ हॉस्टल के सभी सदस्य समाज की सेवा में अपनी भागीदारी दे रहे हैं। पर्यावरण संरक्षण पर पौधारोपण कुपोषण की रोकथाम आदि पर निश्चित काम कर रहे हैं। राज्य शाखा के साथ कंधा से कंधा मिलाकर कार्य किया जा रहा है । संचालन राष्ट्रीय सदस्य पर्यावरण सुरक्षा समिति अनिल राज और धन्यवाद ज्ञापन सरदार गुरुचरण सिंह ने किया।

इस अवसर पर राज्य अध्यक्ष मोहन कुमार, उपाध्यक्ष सुधीर मधुकर, रीता सिंह, सचिव एके बोस, कोषाध्यक्ष प्रियेश रंजन, अनिल राज, ईपीसी सदस्य और साथ ही साथ सभी यूनिट पूर्णिया, शाहाबाद, पाटलिपुत्र , भागलपुर, बेगूसराय और भोजपुर के चेयरमैन अध्यक्ष और सचिव को भी अंग वस्त्र और प्रतीक चिन्ह देकर स्टेट और यूनिट के पदाधिकारियों द्वारा सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विजय कुमार सिंह, शरत जैन, सरदार गुरुचरण सिंह, अजय कुमार अग्रवाल, सुनील नैयर को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया। इस अवसर पर प्रतीक के रूप में एक आम का वृक्ष राज्य अध्यक्ष मोहन कुमार, चेयरमैन डॉ. अर्चना सिंह अध्यक्ष डॉ. एसके रुंगटा, विद्यालय के निदेशक कुमार द्विजेन्द्र, ईपीसी सदस्य अनिल राज ने संयुक्त रुप से स्कूल परिसर में रोपण किया। द्वितीय चरण में राज्य काउंसिल और राज्य कार्यकारिणी की बैठक हुई।

Youth Hostel Arrah: इस अवसर पर कृष्ण मोहन अग्रवाल, पूर्व सचिव दिनेश कुमार, तारकेश्वर प्रसाद, आभा प्रसाद, स्मिता जैन, रमेश जैन, श्रीप्रकाश, दिनेश प्रसाद सिन्हा, गोविंदा सिंह, अनुराग सिंह, रेनू प्रकाश वर्धन, स्वाति सिंह, क्षमा, दीपेश कुमार, ऋषिकेश ओझा, मनोज कुमार अमित आदि सदस्य उपस्थित रहे।

RAVI KUMAR
RAVI KUMAR
बिहार के आरा (शाहपुर ) निवासी रवि कुमार एक भारतीय पत्रकार है। रवि कुमार खबरें आपकी वेबसाईट के समाचार प्रकाशक एवं न्यूज पोर्टल के प्रमुख लोगों में से एक है।
- Advertisment -
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो

Most Popular