Tuesday, February 27, 2024
No menu items!
Homeआरा भोजपुरअगिआंवभोजपुर में बालू घाट पर खनन के दौरान निकली मूर्ति मुंशी लेकर...

भोजपुर में बालू घाट पर खनन के दौरान निकली मूर्ति मुंशी लेकर फरार

अजीमाबाद/आरा: भोजपुर जिला के अजीमाबाद थाना क्षेत्र के किरकिरी बालू घाट संख्या 23/ए पर शुक्रवार की रात खनन के दौरान एक मूर्ति मिली। मुंशी मौके से मूर्ति लेकर फरार हो गया ।

  • हाइलाइट :-
    • बालू घाट के उक्त मुंशी मौके से मूर्ति लेकर फरार हो गया
    • जानकार लोगों में इस बात की चर्चा है कि मूर्ति किसी राम मंदिर की है

अजीमाबाद/आरा: भोजपुर के अजीमाबाद थाना क्षेत्र के किरकिरी बालू घाट संख्या 23/ए पर शुक्रवार की रात खनन के दौरान एक मूर्ति मिली। खनन कर रहे उक्त मूर्ति को घाट के मुंशी के हवाले कर दिया ताकि अगले दिन सुबह में मूर्ति की मुकम्मल पहचान की जा सके। इस बीच जैसे ही घाट पर सन्नाटा पसरा कि बालू घाट के उक्त मुंशी मौके से मूर्ति लेकर फरार हो गया । इसकी भनक ग्रामीणों को अगले दिन सुबह तब लगी, जब वे मुंशी के पास मूर्ति लेने पहुंचे। मौके पर जब न मूर्ति मिली और न मुंशी मिले, तो यह बात पूरे इलाके में फैल गई।

इधर , मूर्ति को लेकर किरकिरी गांव के मजदूर (जिसे मूर्ति मिली थी) ने अन्य ग्रामीणों के साथ स्थानीय थाना पहुंचकर सारी घटना की जानकारी थाना प्रभारी को दी। इसके बाद अजीमाबाद थाना प्रभारी ब्रजेश कुमार ने बालू घाट के मालिक से बात कर मूर्ति लेकर भाग निकले बालू मुंशी व मूर्ति को स्थानीय थाने में लाने को लेकर दबाव बनाया। इस संबंध में थाना प्रभारी के अनुसार बालू घाट के मालिक से बात की गई है। उन्होंने मुंशी से मूर्ति मांगकर एसपी के पास ले जाने की बात कही है।

ग्रामीणों के बीच कीमती मूर्ति होने की होती रही चर्चा

बालू घाट के मुंशी द्वारा मूर्ति लेकर भाग जाने के बाद पूरे दिन क्षेत्र में कीमती मूर्ति होने की चर्चा ग्रामीणों के बीच होती रही। मूर्ति के मूल्य का आकलन भी ग्रामीणों के बीच किया जाता रहा। जानकार लोगों में इस बात की चर्चा है कि मूर्ति किसी राम मंदिर की है। मूर्ति के हाथ की अवस्था से पता चलता है कि एक हाथ में धनुष व दूसरे हाथ में वाण रहा होगा।

- Advertisment -

Most Popular