Thursday, April 18, 2024
No menu items!
HomeNewsभोजपुर के बड़का डूमरा गांव ने दो साल में दिये दो अफसर 

भोजपुर के बड़का डूमरा गांव ने दो साल में दिये दो अफसर 

बेटे व बेटी ने गांव का नाम किया रोशन

गांव के दो होनहारों ने क्रैक किया यूपीएससी

डॉ. शैलेंद्र कुमार
Holi Anand
Dr. Prabhat Prakash
Vishvaraj Hospital, Arrah
डॉ. शैलेंद्र कुमार
Holi Anand
Dr. Prabhat Prakash
Vishvaraj Hospital, Arrah

पिछले साल गांव की बेटी, तो इस बार बेटे का धमाल

आरा।कृष्ण कुमार: भोजपुर जिले के आरा सदर प्रखंड के बड़का डूमरा गांव के बेटे व बेटियां भी किसी से कम नहीं है। दो साल में इस गांव के दो बेटे व बेटियों ने यूपीएससी में अपनी सफलता का परचम लहाराया है। अपनी प्रतिभा के बल पर दोनों बेटे व बेटी ने गांव के साथ-साथ जिले का नाम रोशन किया है। पिछले साल ही गांव की मेधा भूषण तो इस बार एक बेटे परितोष पंकज ने धमाल मचा दिया।

मेधा भूषण का चयन आइपीएस के रूप में हुआ है। उनको हरियाणा कैडर मिला है और उनकी ट्रेनिंग भी पूरी हो चुकी। वहीं लगातार दो साल में गांव के दो बेटे व बेटी के अफसर बनने से गांव में जश्न का माहौल है। ग्रामीण आशीष पांडेय ने बताया कि लगातार दो वर्षों से हमारे गांव के बच्चे यूपीएससी क्रैक कर रहे हैं। इससे हमारे गांव का नाम रोशन हो रहा है।

भोजपुर के बड़का डूमरा गांव ने दो साल में दिये दो अफसर 

करोना के मरीजों के लिए मददगार होगा ऑक्सीजन बैंक-अरुण प्रकाश

बता दें कि मंगलवार को जारी यूपीएससी रिजल्ट में बड़का डूमरा गांव के बेटे पारितोष पंकज सफलता हासिल की है। इस परीक्षा में पारितोष पंकज को 142 वां स्थान प्राप्त हुआ है। पंकज के पिता वीर कुंवर सिंह विवि के हिन्दी व भोजपुरी विभाग के विभागाध्क्ष रह चुके हैं। आरा शहर के वीर कुंवर सिंह नगर कतीरा के रहने वाले प्रोफेसर नीरज सिंह एवं कुंती देवी के सबसे छोटे पुत्र परितोष पंकज शुरू से ही पढ़ने लिखने में काफी तेज रहा है। इससे वह पहले मरीन इंजीनियरिंग में कार्यरत थे। वर्तमान में आरा शहर के कतीरा वीर कुंवर सिंह नगर में रहते हैं पंकज की शिक्षा नर्सरी से मैट्रिक तक मिशन स्कूल एवं आईएससी की पढ़ाई जैन कॉलेज आरा से पूरी हुई थी।

प्रोफेसर के बेटे पारितोष पंकज ने यूपीएससी में लहराया परचम

गोलीबारी की सूचना पर पहुंची भोजपुर पुलिस पर फायरिंग, तीन गिरफ्तार

इससे पहले गत साल इसी गांव के डाॅ. कृष्ण भूषण प्रसाद व डाॅ. निभा श्रीवास्तव की पुत्री मेधा भूषण ने यूपीएससी में सफलता हासिल की थी। उन्हें 185 वां रैंक मिला था। मेधा भूषण ने दसवीं की परीक्षा रोज बड स्कूल-पटना और 12 वीं की शिक्षा सेंट जोसफ कान्वेंट हाई स्कूल पटना से हासिल की। पटना वीमेंस कालेज से उसने इतिहास प्रतिष्ठा की परीक्षा उत्तीर्ण किया। उसके पिता कृष्ण भूषण प्रसाद सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी हैं। मां निभा श्रीवास्तव आकाशवाणी-दूरदर्शन की कंपीयर/उद्घोषक हैं। स्व.रमेश प्रसाद की पोती मेधा भूषण अमर आदर्श मध्य विद्यालय रामगढिया (आरा) के संस्थापक अमरनाथ श्रीवास्तव की नतिनी हैं।

भोजपुर के बड़का डूमरा गांव ने दो साल में दिये दो अफसर 

देखें: – खबरे आपकी – फेसबुक पेज

KRISHNA KUMAR
KRISHNA KUMAR
Journalist
- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
sambhavna
aman singh

Most Popular

Don`t copy text!