Tuesday, April 30, 2024
No menu items!
Homeस्वास्थ्यलेजर लेप्रोस्कोपिक के जरिये सौ वर्षीया महिला की पथरी का हुआ ऑपरेशन

लेजर लेप्रोस्कोपिक के जरिये सौ वर्षीया महिला की पथरी का हुआ ऑपरेशन

Stone Operation : गोल ब्लैडर में पथरी होने के कारण दर्द से परेशान थी महिला

खबरे आपकी बिहार/आरा शहर के बाबू बाजार स्थित प्राइवेट अस्पताल में लेजर लेप्रोस्कोपिक के जरिये एक सौ साल की महिला की Stone Operation पथरी का सफल ऑपरेशन किया गया। शनिवार को डा. विकास सिंह द्वारा ऑपरेशन कर महिला के गोल ब्लाडर से पथरी निकाल दी गयी। बुजुर्ग महिला उदवंतनगर के कसाप गांव की रहने वाली देवमुर्ता कुंअर है। पथरी के कारण दर्द से वह कुछ दिनों से परेशान थी।

आरा शहर के बाबू बाजार प्राइवेट अस्पताल में डाक्टर विकास ने निकाली पथरी

BREAKING NEWS
BREAKING NEWS
BREAKING NEWS
BREAKING NEWS

डा. विकास सिंह ने बताया कि सौ साल की एक बुजुर्ग महिला तीन रोज पहले उनकी क्लीनिक पर आयी थीं। दर्द के कारण वह बहुत बेचैन थी। शुरू में दवा के माध्यम से ही ठीक करने का प्रयास किया गया। लेकिन कोई सुधार नहीं हो पा रहा था और दर्द बढ़ता ही जा रहा था। उसके बाद महिला के परिजनों की सलाह पर शनिवार को गोल ब्लैडर में पथरी का लेजर लेप्रोस्कोपिक से सफल ऑपरेशन किया गया। महिला बिल्कुल खतरे से बाहर और ठीक हैं।

वहीं महिला के पोते चंदन सिंह ने बताया कि इस बीमारी का पांच साल पूर्व पता चला था। उसके बाद कई जगहों पर इलाज करवाया गया। सभी डॉक्टरों ने उम्र का हवाला देकर ऑपरेशन करने से मना कर दिया। वहीं उनकी दादी की परेशानी बढ़ती ही जा रही थी। उसके बाद थक-हार कर तीन रोज पहले वह डाक्टर विकास सिंह के पास दिखाने आये। वहां डा. विकास सिंह द्वारा लेजर लेप्रोस्कोपिक के द्वारा उनकी दादी का सफल ऑपरेशन किया गया।

Stone Operation- Doctor Vikas
लेजर लेप्रोस्कोपिक के जरिये ऑपरेशन करते डा. विकास सिंह

पढ़े :- पीएमसीएच में चार दिन इलाज के बाद भेजा घर,बाएं पैर के जांघ में फंसी थी गोली

KRISHNA KUMAR
KRISHNA KUMAR
Journalist
- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
sambhavna
aman singh

Most Popular

Don`t copy text!