Monday, April 12, 2021
No menu items!
Home स्वास्थ्य covid-19 कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए जिले में चलेगा मास्क...

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए जिले में चलेगा मास्क की चेकिंग अभियान

Active Cases of Corona : भोजपुर जिले में कोरोना के 40 एक्टिव केस

डीएम ने की अपीलः 45 वर्ष से ऊपर के लोग कोरोना टीका अवश्य लगवायें

खबरे आपकी बिहार/आरा: Active Cases of Corona भोजपुर जिला पदाधिकारी रोशन कुशवाहा द्वारा शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, अनाईठ, आरा एवं शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मौलाबाग, आरा का भ्रमण कर कोरोना टीकाकरण के कार्यों का निरीक्षण किया गया। महत्वपूर्ण बिन्दु निम्न प्रकार है। आरा शहर में 07 (सात) जगहों पर कोरोना का टीका निःशुल्क दिया जा रहा है। 45 वर्ष से अधिक आयु वाले कोई भी व्यक्ति संबंधित केन्द्र पर जाकर निबंधन कराकर कोरोना टीका का लाभ उठा सकते हैं। कोरोना टीकाकरण हेतु केन्द्र की विवरणी निम्म प्रकार है।

डीएम ने अनाइठ एवं मौलाबाग शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण

  • सदर अस्पताल, आरा
  • प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, आरा
  • शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, अनाईठ आरा
  • शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, मौलाबाग, आरा।
  • शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, धरहरा, आरा
  • शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, गौसगंज, आरा
  • आर.एल. मेमोरियल हॉस्पीटल, शिवगंज, आरा

निरीक्षण के क्रम में पाया गया कि टीकाकरण केन्द्र पर एवं उसके आसपास बैनर/फ्लैक्स नहीं लगाया गया है, जिसके कारण आम लोगों को जानकारी के अभाव में केन्द्र पर पहुंचने में अथवा टीकाकरण केन्द्र पर पहुंचने में असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया कि आज ही संध्या तक सभी केन्द्रों पर जहां कोरोना टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है, वहां बड़े साइज का बैनर/ फ्लैक्स लगवाकर उसका फोटोग्राफ्स उपलब्ध करायेंगे। सभी टीकाकरण केन्द्र पर प्रतिदिन कम से कम 150 -200 लोगों का कोरोना टीकाकरण कराने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया गया।

पढ़े :- सौ वर्षीया महिला की पथरी का हुआ ऑपरेशन

भोजपुर जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या है 40

Active Cases of Corona - Bhojpur DM
Bhojpur DM Roshan Kushwaha inspected corona vaccination works

Active Cases of Corona कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सभी थानाध्यक्ष / अंचलाधिकारी/प्रखंड विकास पदाधिकारी/अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं अनुमंडल पदाधिकारी को मास्क चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है। जिले में कोरोना एक्टिव केस की संख्या 40 है। जिलावासियों से अपील है कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लोग मास्क अनिवार्य रूप से पहनें एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। साथ ही 45 वर्ष से ऊपर के लोग कोरोना टीका अवश्य लगवायें एवं आसपास के लोगों को भी कोरोना टीका लगाने हेतु जागरूक एवं प्रेरित करें।

पढ़े :- पीएमसीएच में चार दिन इलाज के बाद भेजा घर,बाएं पैर के जांघ में फंसी थी गोली

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular