Thursday, September 19, 2024
No menu items!
HomeNewsबिहारसुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ आज भारत बंद का आह्वान

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ आज भारत बंद का आह्वान

अनुसूचित जाति व जनजाति आरक्षण में क्रीमीलेयर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ देश भर के विभिन्न संगठनों ने आज (21 अगस्त)'भारत बंद' का आह्वान किया है। बिहार में राजद इस बंद का समर्थन कर रही हैं।

Bharat Band: अनुसूचित जाति व जनजाति आरक्षण में क्रीमीलेयर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ देश भर के विभिन्न संगठनों ने आज (21 अगस्त)’भारत बंद’ का आह्वान किया है। बिहार में राजद इस बंद का समर्थन कर रही हैं।

  • हाइलाइट : Bharat Band
    • यह बंद सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक रहेगा

Bharat Band: आज भारत बंद, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति आरक्षण में क्रीमीलेयर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने लोगों से भारत बंद का समर्थन करने और घर के अंदर रहने का आग्रह किया है। दरअसल, एससी-एसटी आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में भीम आर्मी ने लोगों से आज 21 अगस्त 2024 को होने वाले भारत बंद का समर्थन करने की अपील की। यह बंद सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक रहेगा। आरक्षण के मुद्दे पर 21 अगस्त को भारत बंद के आह्वान में बसपा, भीम आर्मी, दलित आदिवासी मोर्चा सहित राजद ने भी बंद का समर्थन किया है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ भारत बंद
भीम आर्मी के सदस्यों ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा आरक्षण के खिलाफ दिए गए फैसले के विरोध में हम आज भारत बंद रखेंगे। उन्होंने स्थानीय लोगों और व्यापारियों से बंद का समर्थन करने का आग्रह किया। उन्होंने आगे कहा कि अगर आप बुधवार को घर से बाहर जाने की सोच रहे हैं तो अपना इरादा बदल लीजिये। हम आपको डरा नहीं रहे हैं बल्कि सतर्क कर रहे हैं ताकि बाहर निकलने पर किसी परेशानी में नहीं पड़े। रोड पर वाहनों के कम चलने की संभावना है। बस, ट्रेन सहित यातायात के अन्य साधनों पर भारत बंद का असर दिखेगा।

क्या खुला रहेगा और क्या बंद
भीम आर्मी व अन्य संगठन ने लोगों से अपील की है कि वे घरों से बाहर न निकलें और भारत बंद को सफल बनाएं। भीम सेना और अन्य दलित संगठनों ने एक पोस्टर जारी कर बताया है कि भारत बंद के दौरान क्या खुला रहेगा और क्या बंद रहेगा।

  • मेडिकल सेवाओं, पुलिस और फायर सेवाओं को छोड़कर प्रातः 6 बजे से रात्रि 8 बजे तक सब कुछ बंद रहेगा।
  • आम जनता को घरों से बाहर निकलने की कोई अनुमति नहीं है, कृपया शांति बनाए रखें। सिर्फ भीम सैनिक घरों से बाहर निकलकर भारत बंद पर नजर रखेंगे।
  • मॉल, दुकान, कार्यालय, रेहड़ी, पटरी, बैंक, एटीएम, मंडी, मार्केट, बाजार, फैक्ट्री, कंपनी, वर्कशॉप, पर्यटक स्थल आदि सब बंद रहेंगे, नौकरों की छुट्टी रहेगी।
  • कोई सरकारी या प्राइवेट बस, रेल, मेट्रो ट्रेन आदि नहीं चलेगी, निजी वाहन, कमर्शियल वाहन, टैक्सी, ऑटो आदि सब बंद रहेंगे।
  • बड़े या छोटे ट्रांसपोर्ट, ट्रक, ट्राले, मालवाहन, मालगाड़ी, होम डिलीवरी, दूध, फल, सब्जी आदि सब बंद रहेंगे, पूर्ण चक्का जाम रहेगा।
  • सभी स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, पेट्रोल पंप, सीएनजी पंप, एलपीजी गोदाम पम्प आदि बंद रहेंगे। वकील भी काम नहीं करेंगे।
  • एक दिन के लिए पूरा भारत नीला होगा, कृपया व्यवधान उत्पन्न ना करें।
  • अपने खाने-पीने की वस्तुएं पहले से सुरक्षित रख लें, सब बंद रहेगा।
  • जिला कलेक्टर मांगपत्र लेने सड़क पर खुद चलकर आएंगे।
  • पुलिस प्रशासन कानून व्यवस्था बनाए रखें और हमारा सहयोग करे।
- Advertisment -
Shahpur - Bhojpur -Fllod
Shahpur - Bhojpur -Fllod

Most Popular