Wednesday, February 28, 2024
No menu items!
HomeNewsभोजपुर जिले में कुल 34 सुपर जोन का किया गया गठन

भोजपुर जिले में कुल 34 सुपर जोन का किया गया गठन

super zones Bhojpur – विधानसभा चुनाव-2020

7 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान की प्रक्रिया को स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के लिए हुआ गठन

आरा। super zones Bhojpur बिहार विधान सभा आम निर्वाचन-2020 के तहत भोजपुर जिला अंतर्गत कुल 7 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान की प्रक्रिया को स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के लिए संपूर्ण जिले में कुल 34 सुपर जोन का गठन किया गया है। इसको लेकर वरीय पदाधिकारियों को दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया है।

super zones Bhojpur इन 34 वरीय दंडाधिकारियों का कर्तव्य होगा कि वे पुलिस पदाधिकारी के साथ अपने-अपने प्रखंड क्षेत्र में नक्सल एवं क्रिटिकल मतदान केंद्रों, भवनों पर विशेष निगरानी करें तथा लगातार भ्रमणशील रहकर यह सुनिश्चित करेंगे कि संबंधित मतदान केंद्रों पर किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नही हो।.सुपर जोनल दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी का दायित्व होगा कि प्रखंड क्षेत्र में मतदान के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की सूचना मिलने पर तुरंत वहां पहुंचकर निर्वाचन आयोग से प्राप्त निर्देशों के आलोक में आवश्यक कार्यवाई करते हुए तक संबंधित सूचना संबंधित विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचित पदाधिकारी अथवा जिला नियंत्रण कक्ष को देगें।

super zones Bhojpur सुपर जोनल दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी अपने प्रखंड क्षेत्रों के भौगोलिक स्थिति से पूर्णता अवगत होकर यह सुनिश्चित कराएंगे के चिन्हित भेद्य मतदाता स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें सुपर जोनल दंडाधिकारी अपने प्रखंड क्षेत्र के अंतर्गत प्रतिनियुक्त सेक्टर ऑफिसर, जोनल मजिस्ट्रेट, फ्लाइंग स्क्वायड इत्यादि के कार्यों का पर्यवेक्षण करना सुनिश्चित करेंगे तथा उनके निर्धारित दायित्वों का निर्वहन कराना सुनिश्चित कराएंगे।

Ara Assembly – जनसम्पर्क के दौरान बोली आरा की निर्दलीय प्रत्याशी

देखें स्वास्थ्य संबंधित खबरें – आरा शहर के चंदवा स्थित अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित हॉस्पिटल

देखें राजनीति जगत की खबरें – किस नेता को जीत का मंत्र दिया झारखंड के दिग्गज नेता सरयू राय ने

देखें चर्चित खबरें – आरा में का बा…टूटल बाटे सड़क इन्हवा जाम में छूटत परान बा’

इकलौते सुरक्षित विधानसभा में जनता का भरोसा जीतेंगे प्रभु या मनोज को मिलेगी मंजिल

KRISHNA KUMAR
KRISHNA KUMAR
Journalist
- Advertisment -

Most Popular