Friday, February 26, 2021
No menu items!
Home राजनीत Rk Singh से मांग: शहीदों के सम्मान में बने अमर जवान ज्योति...

Rk Singh से मांग: शहीदों के सम्मान में बने अमर जवान ज्योति और युद्ध स्मारक हॉल

Amar Jawan Jyoti – अमन इंडियन-भारत जन्मभूमि जनजागरण मंडल जगदीशपुर द्वारा एक शिष्टमंडल संसद को दिया ज्ञापन

खबरे आपकी जितेन्द्र कुमार Amar Jawan Jyoti आरा/जगदीशपुर:- अमन इंडियन-भारत जन्मभूमि जनजागरण मंडल जगदीशपुर के अध्यक्ष के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल आरा सर्किट हाउस में माननीय ऊर्जा नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार तथा कौशल विकास एवं उधमशीलता राज्य मंत्री भारत सरकार सह सांसद राजकुमार सिंह को ज्ञापन सौप कर अवगत कराया कि भोजपुर जिले के जगदीशपुर नगर में देश की रक्षा में शहीद हुए वीर जवानों के सम्मान में प्रत्येक वर्ष कारगिल विजय दिवस के अवसर पर भोजपुर जिले के विभिन्न क्षेत्रों के शहीदों के परिजनों को आमंत्रित कर आयोजित सम्मान समारोह में सम्मानित किया जाता है।

शिष्टमंडल ने संसद को अवगत कराया कि शहीदों के सम्मान में स्थायी तौर पर अमर जवान ज्योति स्मारक (Amar Jawan Jyoti) नहीं होने के कारण यह कार्यक्रम समारोह अधुरा सा लगता है। हर वर्ष स्वयंसेवी संस्था भारत जन्मभूमि जनजागरण मंडल के तत्वाधान में एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। जिसका उद्देश्य राष्ट्रभक्ति कर्तव्यपरायणता एवं शांतिप्रियता है।

Barmeshwar mukhiya-क्लू देने वालों को दस लाख का इनाम-चिपकाया गया पोस्टर

जगदीशपुर नगर का इतिहास प्राचीन काल से है धार्मिक दृष्टिकोण से यज्ञ नव्य मुनि की तपोभूमि रही है वही देश आज़ादी के शुरुआती बिगुल फुकनेवाले बाबू वीर कुंवर सिंह सहित अन्य क्रांतिकारी वीरों की भूमि भी है। इस कारण इस नगर का महत्व और बढ़ जाता है। बीते कई वर्षों से नगर के जनमानस द्वारा शहीदों के सम्मान में युद्ध स्मारक हॉल एवं अमर जवान ज्योति स्मारक (Amar Jawan Jyoti) निर्माण कराने का विचार प्रकट किया जा रहा है। किन्तु आज तक यह कार्य सम्पूर्ण नहीं हो पाया है। शहीदों के सम्मान में युद्ध स्मारक हॉल एवं अमर जवान ज्योति स्मारक निर्माण की मंजूरी हेतु संसद को शिष्टमंडल ने ज्ञापन सौपा।

Republic Day – फैंसी क्रिकेट मैच एवं हार्स शो का होगा आयोजन

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular