Sunday, June 13, 2021
No menu items!
Homeधर्मपर्व-त्योहारडीएम ने गणतंत्र दिवस के आयोजन की तैयारियों के संबंध में की...

डीएम ने गणतंत्र दिवस के आयोजन की तैयारियों के संबंध में की समीक्षात्मक बैठक

Republic Day – फैंसी क्रिकेट मैच एवं हार्स शो का होगा आयोजन

अति विशिष्ट एवं वरीयतम पदाधिकारियों को ही किया जाएगा आमंत्रित

बरे आपकी Republic Day आरा। जिला पदाधिकारी रोशन कुशवाहा द्वारा आगामी गणतंत्र दिवस के आयोजन की तैयारियों के संबंध में समीक्षात्मक बैठक की गयी। कोविड-19 के संक्रमण की आशंका को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग को बरकरार रखने हेतु गणतंत्र दिवस 2021 में आगंतुकों की संख्या को कम किया जाएगा। मात्र अति विशिष्ट महानुभाव एवं वरीयतम पदाधिकारियों को ही आमंत्रित किया जाएगा। गणतंत्र दिवस के अवसर पर अति विशिष्ट गणमान्य अतिथियों को ई-कार्ड, इंटरनेट एवं मोबाईल के माध्यम से आमंत्रण भेजने की जिम्मेवारी अनुमंडल पदाधिकारी, सदर आरा को दी गयी।

गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर एमएमपी, जिला सशस्त्र बल, गृह रक्षा वाहिनी एवं एनसीसी कालेज के छात्र कैडर को टुकड़ियों के परेड में सम्मिलित करने का निर्णय लिया गया। कोरोना काल को देखते हुए इस बार प्रभात फेरी को आयोजन नहीं करने का निर्णय लिया गया। राष्ट्रीय ध्वज रमना मैदान में पूर्वाहन 9 बजे फहराने का समय निर्धारित किया गया है, साथ ही सभी विभाग के पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि इस वर्ष गणतंत्र दिवस के अवसर पर झंडोत्तोलन का कार्यक्रम सभी पदाधिकारी अपने-अपने कार्यालय में करना सुनिश्चित करेंगे। झंडोत्तोन के समय मुख्य कार्यक्रम स्थल रमना मैदान, आरा में ध्वनि विस्तारक यंत्र की व्यवस्था नजारत उप समाहर्त्ता, भोजपुर के द्वारा करायी जाएगी।

भोजपुर से बड़ी खबर: तरारी के पूर्व विधायक से मांगी 50 लाख की रंगदारी

Republic Day गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्य समारोह स्थल वीर कुवर सिंह मैदान की घेराबंदी (बैरिकेटिंग) कार्यपालक अभियंता, भवन प्रमंडल, आरा द्वारा करायी जाएगी। कार्यक्रम स्थल पर एम्बुलेन्स, मेडिकल टीम की प्रतिनियुक्ति करने एवं मास्क, सेनेटाईजर, थर्मल स्क्रीनिंग आदि कार्य कराने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया गया। मुख्य कार्यक्रम स्थल एवं अन्य झंडोत्तोलन के स्थलों पर साफ-सफाई, सड़क के किनारे-किनारे चूना तथा गेरूआ रंग छिड़कवाने की जिम्मेवारी नगर आयुक्त को दिया गया। सलामी के लिए वाहन की व्यवस्था करने का निर्देश पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) आरा को दिया गया।

गणतंत्र दिवस पर इस बार कम संख्या में निकलेगी झाकियां

Republic Day गणतंत्र दिवस के अवसर पर ट्रैफिक एवं पार्किंग की व्यवस्था की जिम्मेवारी अनुमंडल पदाधिकारी, सदर आरा, पुलिस उपाधीक्षक, मुख्यालय, जिला परिवहन पदाधिकारी एवं यातायात प्रभारी को दी गयी। जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, भोजपुर एवं डीआईओ एनआईसी को निर्देश दिया गया कि गणतंत्र दिवस समारोह का लाईव प्रदर्शन सोशल मीडिया, फेसबुक, बेवकास्ट आदि के माध्यम से कराना सुनिश्चित करेंगे। फैंसी क्रिकेट मैच एवं हार्स शो का आयोजन करने का निर्णय लिया गया है। कोराना संक्रमण के मद्देनजर इस बार गणतंत्र दिवस पर कम संख्या में झाकियां निकालने का निर्णय लिया गया है। झाकियाॅं आईसीडीएस विभाग, कृषि विभाग, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम, पीएचईडी विभाग, जीविका, पंचायती राज, परिवहन विभाग, पुलिस विभाग, बैंक, विद्युत एवं नशा मुक्त भारत अभियान का निकालने जाने का निर्णय लिया गया है।

deadly bridge in Bihiya – अंग्रेजों के जमाने का गारा-चूना से बना पुराने पुल के पायों पर

- Advertisment -
khabreapki.com-politics
AD
Ad-school-
khabreapki.com-politics

Most Popular