Tuesday, July 27, 2021
No menu items!
HomeNewsलूटपाट करने वाले गैंग का खुलासा, सरगना समेत पांच गिरफ्तार

लूटपाट करने वाले गैंग का खुलासा, सरगना समेत पांच गिरफ्तार

Ara Bahiro Lakh नवादा थाना क्षेत्र के बहिरो लख स्थित नहर के समीप से पुलिस ने दबोचा

अपराध की साजिश करते पकड़े गये बदमाश, आधा दर्जन लूटपाट का खुलासा

खबरे आपकी बिहार/आरा: Ara Bahiro Lakh आरा की नवादा थाना की पुलिस ने शहर में लूटपाट करने वाले एक बड़े गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस ने मुख्य सरगना सहित गिरोह के पांच शातिर सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से नाइन और 7.65 एमएम के दो पिस्टल, नाइन एमएम के दो और 7.65 एमएम की चार गोलियां और एक अपाची बाइक बरामद की गयी है। इन अपराधियों की गिरफ्तारी से शहर की लूट की करीब आधा दर्जन घटनाओं का खुलासा हुआ है।

गिरफ्तार अपराधियों में बहिरो निवासी कल्लू पासवान उर्फ विकास कुमार, करमन टोला में रहने वाला कौंरा गांव का मोहित कुमार, धरहरा नहर के पास रहने वाला बक्सर के बगेन गांव निवासी मंजित कुमार, शहर के अहिरपुरवा निवासी मनीष कुमार और एमपी बाग में रहने वाला पीरो बस स्टैंड निवासी अनुज कुमार शामिल हैं।इनमें कल्लू पासवान गैंग का मुख्य सरगना बताया जा रहा है। पांचों को बहिरो लख नहर के पास से गिरफ्तार किया गया। पुलिस की पूछताछ में सभी ने बस स्टैंड स्थित जनरल स्टोर, पूर्वी गुमटी के पास सीमेंट व छड़ दुकान और करमन टोला में जेवर व्यवसायी से लूट सहित अन्य मामलों में संलिप्तता स्वीकार की है।

जानकारी के अनुसार एसपी राकेश कुमार दूबे के निर्देश पर टीम बना कर लुटेरों की गिरफ्तारी के लिये छापेमारी की जा रही थी। इसी क्रम में बुधवार की रात बहिरो लख (Ara Bahiro Lakh) के पास किसी अपराधिक वारदात को अंजाम देने के लिये बदमाशों के हथियार के साथ जमा होने की सूचना मिली। इस आधार पर टीम ने छापेमारी कर पांचों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। तलशी के क्रम में इन बदमाशों के पास से हथियार, गोली और बाइक बरामद की गयी। पूछताछ के बाद सभी को जेल भेज दिया गया। वहीं हथियार बरामदगी के मामले में नवादा थाना में सभी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है। छापेमारी में नवादा थाना इंचार्ज संजीव कुमार, दारोगा अविनाश कुमार, डीआईयू की टीम के अलावे सिपाही गोपाल कुमार, सोनू कुमार और राजू पासवान शामिल थे। 

सरेशाम शहर की तीन दुकानों में की गयी थी लूटपाट

मुख्य सरगना सहित लूटेरा गिरोह के पांच सदस्यों की गिरफ्तारी से पुलिस के साथ शहर के व्यवसायियों ने भी राहत की सांस ली है। पुलिस के अनुसार इसी गिरोह द्वारा इस साल ताबड़तोड़ शहर में लूट की घटनाओं को अंजाम दिया गया था। बता दें कि पांच अप्रैल की शाम बस स्टैंड के पास जेनरल स्टोर से हथियार के बल पर 70 हजार नगद और सोने की चेन लूट ली गयी थी। दहशत पैदा करने के लिये फायरिंग भी की गयी थी।

बीते 30 जनवरी की शाम माल गोदाम के पास स्थित दो दुकानों में लूटपाट की गयी थी। दोनों दुकानों से करीब 90 हजार रुपये लूट लिये गये थे। उस समय भी अपराधियों द्वारा फायरिंग की गयी थी। वहीं 15 फरवरी को करमन टोला में आभूषण व्यवसायी से हथियार के बल पर करीब छह लाख के जेवर लूट ली गयी थी। हालांकि लूट की इस घटना में पुलिस को काफी हद तक सफलता मिल गयी है। एक लाख के जेवर के साथ लाइनर समेत तीन लुटेरे भी गिरफ्तार किये जा चुके हैं। वहीं नगर थाना क्षेत्र में भी हथियार के बल पर लूट की गयी थी। 

कल्लू पासवान पर आठ और अनुज पर सात मामले दर्ज

आरा शहर में लूटपाट करने वाले गिरोह में शामिल दो बदमाशों का अपराधिक इतिहास भी काफी लंबा है। सरगना कल्लू पासवान उर्फ विकास कुमार के खिलाफ आठ, तो पीरो निवासी अनुज के खिलाफ सात मामले हैं। नगर थाना में दोनों के खिलाफ एक-एक, जबकि बाकी मामले नवादा थाना में दर्ज हैं। अधिकतर मामले लूट और रंगदारी से जुड़े हैं। पुलिस के अनुसार कल्लू पासवान और अनुज कुमार सभी घटनाओं में साथ हैं। पुलिस अन्य बदमाशों का अपराधिक इतिहास खंगाल रही है।

Ara Bahiro Lakh - gangster Arrested

पढ़े :- मोबाइल छीनने का विरोध करने पर बदमाशों ने युवक को मारी गोली

- Advertisment -
AD
Ad
Akash Yadav Murder Shahpur
Akash Yadav Murder Shahpur Bihar

Most Popular