Sunday, November 27, 2022
No menu items!
Homeबिहारआरा भोजपुरमास्टर ट्रैफिक प्लान: सेक्टर, जोन और सुपर जोन में बंटेगा आरा शहर

मास्टर ट्रैफिक प्लान: सेक्टर, जोन और सुपर जोन में बंटेगा आरा शहर

Ara zone सेक्टर से सुपर जोन तक के होंगे इंचार्ज, अपने इलाके के जाम पर रखेंगे नजर

एसपी ने रात में ट्रैफिक पोस्ट का लिया जायजा

वायरलेस से लैस होंगे सेक्टर, जोन और सुपर जोन के सभी कर्मी

आपस में समन्वय स्थापित कर आवागमन को बनायेंगे सुचारू

खबरे आपकी आरा। Ara zone मास्टर ट्रैफिक प्लान के तहत अब आरा शहर को सेक्टर, जोन और सुपर जोन में बांटा जायेगा। सेक्टर से सुपर जोन तक के अलग-अलग इंचार्ज होंगे। सभी इंचार्ज आपस में समन्वय स्थापित कर ट्रैफिक को सुचारू बनायेंगे। ताकि शहर में जाम की समस्या उत्पन्न नहीं हो सके। इसके लिये सभी को वायरलेस से लैस किया जायेगा। इसके जरिये सेक्टर, जोन और सुपर जोन तक के इंचार्ज और कर्मी आपस में कनेक्ट रहेंगे। इससे सेक्शन से सुपर जोन तक कि ट्रैफिक की हर खबर मिलती रहेगी। एक से दो दिन में सेक्टर, जोन और सुपर जोन बना कर इंचार्ज की तैनाती कर दी जायेगी।

 पढ़ें- आरा में भी दिखेगी लाल और हरी लाइट,नये ट्रैफिक नियमों का करें पालन

एसपी विनय तिवारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पूरे शहर को जाम से पूरी तरह निजात दिलाने के लिये सेक्टर, जोन और सुपर जोन बनाया जा रहा है। सेक्टर से सुपर जोन में तैनात इंचार्ज और सभी जवान वायरलेस से आपस में कनेक्ट रहेंगे। इस दौरान सभी ट्रैफिक का हाल लेते रहेंगे। ताकि कहीं जाम हो, तो तुरंत उसे हटाया जा सके। उन्होंने बताया कि सुपर जोन के इंचार्ज ट्रैफिक थानाध्यक्ष, जोन के इंचार्ज एसआई या एएसआई स्तर के अधिकारी और सेक्टर के इंचार्ज हवलदार बनाये जायेंगे।

पढ़ें- तयशुदा शादी जब लेनदेन में लटका – पुलिस थाने में अरेंज मैरिज बना प्रेम विवाह

एसपी ने रात में ट्रैफिक पोस्ट का लिया जायजा
Ara zone आरा शहर में बन रहे ट्रैफिक पोस्ट का एसपी विनय तिवारी ने जायजा लिया। इसके लिये वह देर रात तक घूमते रहे। उन्होंने बताया कि ट्रैफिक पोस्ट का निर्माण तेजी से चल रहा है। तीन से चार दिनों में पोस्ट का निर्माण कर लिया जायेगा। कुछ जगहों पर पोस्ट का निर्माण पूरा हो गया है। उन्होंने बताया कि पोस्ट का निर्माण पूरा हो जाने के बाद सिग्नल ट्रैफिक सिस्टम पूरी तरह पटरी पर आ जयेगी।

पढ़ें- जब काशी विश्वविद्यालय को अस्पताल बना देने की धमकी दी थी गवर्नर ने..

MD WASIM
MD WASIM
Journalist
- Advertisment -
chhotki singhi firing
chhotki singhi firing
chhotki singhi firing
chhotki singhi firing

Most Popular