Sunday, July 14, 2024
No menu items!
Homeबिहारआराआरा के आरण्य देवी, रामलीला मैदान व श्रीराम चौक पर भव्य कार्यक्रम...

आरा के आरण्य देवी, रामलीला मैदान व श्रीराम चौक पर भव्य कार्यक्रम की तैयारी

Arrah – Latest News: अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य में आज 22 जनवरी को आरा के आरण्य देवी, रामलीला मैदान व श्रीराम चौक पर भव्य उत्सव कार्यक्रम तैयारी अंतिम चरण में है।

  • हाइलाइट :-
    • रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर मां आरण्य देवी मंदिर परिसर में होगा कार्यक्रम
    • प्रभु श्री राम की पूजा-अर्चना के बाद होगा सुंदरकांड, शाम में होगी भव्य आरती
    • श्रद्वालु-भक्तो के बीच ट्रस्ट द्वारा वितरित किया जाएगा प्रसाद

खबरे आपकी Arrah – Latest News आरा: अयोध्या में प्रभू श्री राम के मंदिर में रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर मां आरण्य देवी मंदिर परिसर में सोमवार को भव्य कार्यक्रम होगा। ट्रस्ट के मीडिया प्रबंधक कृष्ण कुमार ने बताया की 22 जनवरी को मां आरण्य देवी मंदिर परिसर में प्रभु श्री राम की पूजा-अर्चना होगी। इसके बाद आचार्य अनिरुद्ध शुक्ला के नेतृत्व में विद्वान ब्राह्मणों की टीम द्वारा सुंदरकांड किया जाएगा‌। सुंदरकांड की समाप्ति के पश्चात प्रभु श्री राम की भव्य आरती की जाएगी। इसके बाद भक्तों के बीच प्रसाद के रूप में दो क्विंटल बुंदिया का वितरण किया जाएगा। रामलला प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर मंदिर में भव्य सजावट की गई हैं। माता का मंदिर तथा मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते पर छोटे-छोटे रंगीन बल्बों से सजावट की गई है। मंदिर के प्रवेश द्वार पर भगवा ध्वज लगाया गया है। कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य संरक्षक भीम सिंह भवेश, सचिव अरविंद पांडेय, कोषाध्यक्ष श्रवण कुमार जलान, कुणाल पांडेय, गजेंद्र सिंह, संतोष कुमार सिंह, सुरेश प्रसाद, जयशंकर तिवारी, अशोक सिंह, पुजारी रंगनाथ मिश्रा, संजय मिश्रा, मनोज पांडेय, कावेरी मोहन, जीतू चंद्रवंशी, डाॕ.पी सिंह, डॉ . अरविंद पांडेय, डॉ. विजय गुप्ता, मिथलेश कुशवाहा, अभिषेक कुमार, संजय सरावगी, नवीन प्रकाश, राजीव रंजन, अभिषेक मिश्रा, रूपेश कुमार, नरेश कुमार, विनोद कुमार, रवि कुमार समेत अन्य ट्रस्टी और स्टाफ सक्रिय हैं।

Arrah – Latest News – रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में रामलीला मैदान में होगा भव्य कार्यक्रम

  • राम दरबार के पूजन के बाद होगा भव्य आरती
  • शहर की चर्चित म्यूजिक मंत्रा के कलाकारों की टोली बिखेरेगी जलवा

अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य में आज 22 जनवरी को आरा के रामलीला मैदान में भव्य पूजन, आरती एवं भजन संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसको लेकर तैयारी अंतिम चरण में है। रामलीला मैदान की साफ-सफाई कराई गई है। जगह-जगह भगवा झंडे लगाए गए हैं। इसकी जानकारी देते हुए आरा नगर रामलीला समिति की अध्यक्ष डॉ. अर्चना सिंह ने बताया कि रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर 22 जनवरी (सोमवार) को संध्या 4 बजे भगवान श्री राम का पूजन होगा। उसके बाद भजन संध्या कार्यक्रम की शुरुआत होगी। जहां संभावना आवासीय उच्च विद्यालय की छात्र-छात्राओं द्वारा भगवान श्री राम पर आधारित भक्ति गीत की प्रस्तुति की जाएगी। इसके बाद आरा शहर के वरीय कलाकारों द्वारा भक्ति गीत श्रोताओं को सुनने को मिलेंगे। इस दौरान शहर की चर्चित म्यूजिक मंत्रा के कलाकारों की टोली द्वारा भव्य प्रस्तुति की जाएगी। डॉ.अर्चना सिंह ने बताया कि कार्यक्रम के अंत में भगवान श्री राम की भव्य आरती होगी तत्पश्चात दीप जलाया जाएगा। पूजन एवं आरती कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सचिव शंभू नाथ प्रसाद, कोषाध्यक्ष मदन प्रसाद, उप कोषाध्यक्ष विष्णु शंकर, शंभू नाथ गुप्ता, दिलीप कुमार गुप्ता, मेजर राणा प्रताप, संरक्षक डॉ. कुमार द्विजेंद्र, कृष्ण कुमार समेत अन्य लोग सक्रिय हैं।

सिंडिकेट मोड़ के श्रीराम चौक पर होगा भव्य आरती और प्रसाद वितरण

आरा शहर के ट्रक सिंडिकेट स्थित हनुमान मंदिर श्रीराम चौक के समीप रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में सोमवार को राजेंद्र प्रसाद चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा भव्य आरती एवं प्रसाद वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसको लेकर हनुमान और भगवान श्री राम की मूर्ति की रंगाई की गई है। आरती का आयोजन संध्या समय छह बजे यूपी के वाराणसी से आए अर्चक द्वारा किया जाएगा, जिसमें विश्व हिन्दू परिषद सहयोगी के रुप में है। राजेंद्र प्रसाद चैरिटेबल ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष आलोक अंजन ने बताया की भगवान राम कण-कण में बसे हैं जीवन लोगों को मर्यादित रहने की सीख देता है। आज के युवा पीढ़ी को भगवान श्रीराम के आदर्शों को अपनाना चाहिए। अयोध्या का श्री राम मंदिर हमारी सनातन संस्कृति की पहचान है। रामलला का प्राण प्रतिष्ठा हमारे लिए महोत्सव है। इस महोत्सव को आनंद पूर्वक मनाएं। उन्होंने कहा की आरती के उपरांत ट्रस्ट द्वारा प्रसाद के रुप में बेसन और सूजी से निर्मित हलवा का वितरण किया जाएगा। उन्होंने आरा नगर वासियों से भव्य आरती में ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग लेने तथा प्रसाद ग्रहण करने का आह्वान किया। आरती में मुख्य अतिथि के रुप में महापौर इंदू देवी, संस्थापक प्रेम पंकज उर्फ ललन, सचिव अभिजीत आनन्द, कृष्ण कुमार, राजीव रंजन समेत अन्य लोग मौजूद रहेंगें।

RAVI KUMAR
RAVI KUMAR
बिहार के आरा (शाहपुर ) निवासी रवि कुमार एक भारतीय पत्रकार है। रवि कुमार खबरें आपकी वेबसाईट के समाचार प्रकाशक एवं न्यूज पोर्टल के प्रमुख लोगों में से एक है।
- Advertisment -
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो

Most Popular