Wednesday, March 3, 2021
No menu items!
Home बिहार आरा भोजपुर बडहरा के प्रखंड विकास पदाधिकारी का वेतन अगले आदेश तक के लिए...

बडहरा के प्रखंड विकास पदाधिकारी का वेतन अगले आदेश तक के लिए स्थगित

Badahra BDO एवं विभिन्न विभागों की कार्यों की भोजपुर डीएम ने समीक्षा की, दिए निर्देश

प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालय, मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना, निर्वाचन, राजस्व आदि विभाग के कार्यों की समीक्षा

Badahra BDO आरा। जिला पदाधिकारी रोशन कुशवाहा द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालय, मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना, निर्वाचन, राजस्व आदि विभाग के कार्यों की समीक्षा प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, उप समाहर्त्ता भूमि सुधार एवं अनुमंडल पदाधिकारी के साथ की गयी। महत्वपूर्ण बिन्दु निम्न प्रकार है :-समीक्षा के क्रम में पाया गया कि प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत लाभुकों को तृतीय किस्त की राशि देने की प्रगति तरारी, जगदीशपुर, बड़हरा, आरा एवं कोईलवर की बहुत ही खराब है। उक्त सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को एक सप्ताह के अंदर प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत लाभुकों को नियमानुसार तृतीय किस्त की राशि भुगतान कराने का निर्देश दिया गया।

एकमात्र भारतीय बल्लेबाज जिन्हें पदार्पण के बाद कभी टेस्ट टीम से बाहर नहीं किया गया

निदेशक डीआरडीए,भोजपुर को प्रतिदिन प्रगति प्रतिवेदन उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया गया। प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) में जिले में SECC, 2011 के Pwd सूची में 679 परिवारों का रिमांड करने हेतु लंबित रखने के मामले में (Badahra BDO) प्रखंड विकास पदाधिकारी, बड़हरा का वेतन अगले आदेश तक के लिए स्थगित किया गया। प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) में लाभुकों के भुगतान हेतु प्रखंड विकास पदाधिकारी के डोंगल पर कितना संख्या है एवं भौतिक स्थिति क्या है, उसके संबंध में समीक्षा कर अवगत कराने का निदेशक , डीआरडीए भोजपुर को दिया गया।

भोजपुर में हथियारबंद अपराधियों ने एसएसबी जवान को मारी गोली

लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान अंतर्गत सामुदायिक शौचालय निर्माण में जियो टैगिंग कराने की प्रगति बड़हरा, सहार, आरा, उदवंतनगर आदि में बहुत ही धीमी पायी गयी। नियमानुसार जियो टैगिंग कराने एवं सामुदायिक षौचालय का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण कराने का निर्देश सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया गया। शौचालय निर्माण का भुगतान एक सप्ताह के अंदर पूर्ण कराने का निर्देश सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया गया। मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना अंतर्गत जिन लाभुकों को चयन पत्र दिया गया है, उन लाभुकों को वाहन की उपलब्धता सुनिश्चित कराने हेतु सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया गया।

शर्मनाक:-भोजपुर में पिड़िया विसर्जन करने गयी किशोरी को अगवा कर गैंग रेप

मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना में जगदीशपुर, बिहिया एवं शाहपुर के लाभुकों जिनका चयन किया गया है, एक जगह कार्यक्रम आयोजित कर वाहन वितरण कराने का निर्देश अनुमंडल पदाधिकारी, जगदीशपुर को दिया गया। इसी प्रकार पीरो अनुमंडल में पड़ने वाले प्रखंडों के लिए पीरो में कार्यक्रम आयोजित हो एवं आरा सदर अनुमंडल अंतर्गत आने वाले प्रखंडों के लिए आरा के रमना मैदान में वाहन मेला का आयोजन कर वाहन वितरण कराने का निर्देश अनुमंडल पदाधिकारी, पीरो एवं आरा सदर को दिया गया।

मतदाता सूची में नाम जोड़ने हेतु दिनांक 27.12.2020 को मतदान केन्द्र पर विशेष कैंप का आयोजन

पंचायत आम चुनाव हेतु मतदाता सूची के विखंडन का कार्य दिनांक 26.12.2020 तक पूर्ण कराने का निर्देश सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया गया, जिन मतदान केन्द्रों पर Gender Ratio कम है, उन मतदान केन्द्रों के बीएलओ के साथ बैठक कर 20 नये महिलाओं का नाम जोड़ने एवं जो मतदाता मृत हो चुके हैं, उनका सत्यापन कराकर नाम हटाने के संबंध में आवष्यक कार्रवाई करने का निदेष सभी एईआरओ एवं ईआरओ को दिया गया। मतदाताओं का नाम जोड़ने हेतु दिनांक 27.12.2020 को प्रत्येक मतदान केन्द्र पर विशेष कैंप का आयोजन किया जाएगा। इसके संबंध में बीएलओ के साथ समीक्षा करने का निर्देश सभी एईआरओ एवं ईआरओ को दिया गया।

  • ऑनलाईन दाखिल खारिज के निष्पादन में तेजी लाने हेतु निर्देश
  • ठंड के प्रकोप से आम जन को राहत दिलाने हेतु जगह-जगह अलाव जलवाने का निर्देश

ऑनलाईन दाखिल खारिज के निष्पादन की प्रगति आरा सदर, गड़हनी, तरारी, बड़हरा आदि की बहुत ही खराब पायी गयी। डीएम द्वारा सभी अंचलाधिकारी को एक सप्ताह के अंदर ऑनलाईन दाखिल खारिज के निष्पादन में तेजी लाने हेतु निर्देशित किया गया। उप समाहर्त्ता, भूमि सुधार मॉनीटरिंग कर सुनिश्चित करायेंगे। अपर समाहर्त्ता, भोजपुर सप्ताह में दो दिन अंचलाधिकारी के साथ राजस्व संबंधी मामले की समीक्षा करेंगे। सभी अंचलाधिकारी को बढ़ते ठंड के प्रकोप से आम जन को राहत दिलाने हेतु जगह-जगह अलाव जलवाने का निर्देश दिया गया।

देखें- खबरें आपकी – फेसबुक पेज – वीडियो न्यूज – अन्य खबरें

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular