Sunday, June 23, 2024
No menu items!
HomeNewsबिहारभूमि विवाद शिकायत व की गई कार्रवाई का जवाब अब एप से...

भूमि विवाद शिकायत व की गई कार्रवाई का जवाब अब एप से अपलोड होगा

Bihar Land Dispute App: भूमि विवाद के लिए एप या पोर्टल पर शिकायत भेजने के बाद पुलिस खुद विवादित स्थल पर पहुंचेगी और छानबीन कर आगे की कार्रवाई करेगी। थाना पुलिस को अब थाने में आए भूमि विवाद संबंधित आवेदन पर कार्रवाई कर इसकी एप पर इंट्री करनी होगी।

  • हाइलाइट :-
    • पुलिस मुख्यालय मोबाइल एप और वेब पोर्टल विकसित कर रहा है
    • भूमि विवाद आवेदन पर कार्रवाई कर इसकी एप पर करनी होगी इंट्री

Bihar Land Dispute App: बिहार में भूमि विवाद की हर शिकायत पर की गई कार्रवाई का जवाब अब थाना स्तर से थानाध्यक्ष को मोबाइल एप पर देना होगा। इसके लिए पुलिस मुख्यालय मोबाइल एप और वेब पोर्टल विकसित कर रहा है।

भूमि विवाद के लिए एप या पोर्टल पर शिकायत भेजने के बाद पुलिस खुद विवादित स्थल पर पहुंचेगी और छानबीन कर आगे की कार्रवाई करेगी। थाना पुलिस को अब थाने में आए भूमि विवाद संबंधित आवेदन पर कार्रवाई कर इसकी एप पर इंट्री करनी होगी।

गृह विभाग ने जमीन विवाद की शिकायत और उस पर होने वाली कार्रवाई से संबंधित एप व पोर्टल विकसित करने को 25 लाख रुपये का आवंटन दिया है।

भोजपुर जिले के थाना व ओपी में हर सप्ताह भूमि विवाद से संबंधित शिकायतें पहुंच रही हैं। प्रत्येक शनिवार को संबंधित शिकायतों का निपटारा थानेदार और सीओ मिलकर कराते हैं।

हालांकि, अधिकांश मामले बाद में एसडीओ/डीसीएलआर कोर्ट व् न्यायालय पहुंच रहे हैं। सीओ और थानेदार के फैसले के बाद भी दबंग लोग जमीन पर जबरन कब्जा के लिए तिकड़म से बाज़ नहीं आ रहे हैं।

भूमि विवाद में मारपीट के केस का आंकड़ा बड़ा है। जिले में हर माह मारपीट के मामले जमीन विवाद से जुड़े निकल रहे हैं। इसे पुलिस क्राइम हेड में जमीन विवाद के बजाय विविध वाद के रूप में दर्ज कर रही है।

- Advertisment -
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो

Most Popular