Wednesday, May 18, 2022
No menu items!
HomeNewsनिकाय मतदाताओं को रिझाने में जुटें स्वघोषित उम्मीदवार

निकाय मतदाताओं को रिझाने में जुटें स्वघोषित उम्मीदवार

Bihar municipal election: बढ़ने लगी उम्मीदवारों की बाढ़

खबरे आपकी बिहार  शाहपुर: मुख्यपार्षद एवं उपमुख्य पार्षद के प्रत्यक्ष चुनाव होने की खबर जब से आई है शाहपुर नगर पंचायत में इस पद के लिये उम्मीदवारों की बाढ़ सी आ गई है। कई लोगों ने अपनी दावेदारी सोशल मिडिया के माध्यम से सार्वजानिक कर जानता के बीच अपने साफ सुथरी जीवन चरित्र का बखान करना शुरू कर दिया है। वही कई समाजसेवी जल्दबाज़ी घोषणा के बजाये आरक्षण रोस्टर की चर्चा करते दिखें।

Bihar municipal election: लोगों को सपना दिखने में जुटें शाहपुर के स्वघोषित कर्मठ जुझारू समाजसेवी

Bihar municipal election
बिहार नगर निकाय चुनाव 2022- बढ़ने लगी जुझारू उम्मीदवार की बाढ़

स्वघोषित कर्मठ जुझारू प्रत्याशी ईमादारी से कर्तब्य निष्ठां की जिम्मेवारी निभाने की एफेडेविट देने एवं लोगों को निशुल्क ऑनलाइन मेनलाइन की सभी सरकारी योजनावों की लाभ दिलाने की बात बताते नहीं थक रहे है

बता दें की इस बार का नगर निकाय चुनाव काफी अलग होगा। इस चुनाव में मतदाताओं का महत्त्व काफी बढ़ जायेगा। मुख्य पार्षद व उप मुख्य पार्षद के लिए प्रत्यक्ष चुनाव होने से मतदाताओं को तीन पदों के लिए वोटिंग करनी होगी। हर मतदाता को अपने वार्ड पार्षद के साथ ही मुख्य पार्षद व उप मुख्य पार्षद के लिए भी वोट देना पड़ेगा। अभी तक मतदाता सिर्फ वार्ड पार्षद ही चुनते थे।

नगर निकाय चुनाव अप्रैल-मई में संभावित है। अब देखना ये है कि जनता की कसौटी पर कौन खड़े उतरते है उम्मीदवारों और मतदाताओं दोनों की उत्सुकता काफी बढ़ गई है, राजनीतिक हलकों में इस चुनाव को काफी खास तवज्जो दिए जाने की उम्मीद है परन्तु प्रत्याशी के किसी राजनीतिक दल के सिंबल से संबद्ध नहीं होंगे।

- Advertisment -

Most Popular