Thursday, July 25, 2024
No menu items!
HomeNewsबिहारगंगा में डूबे भोजपुर के चारों छात्र लापता, बच गया गंगाजल लेने...

गंगा में डूबे भोजपुर के चारों छात्र लापता, बच गया गंगाजल लेने गया एक दोस्त

Bara Kharoni : गंगा दशहरा के मौके पर गंगा नदी में स्नान करने के दौरान रील्स बनान के दौरान भोजपुर जिले के बिहिया थाना क्षेत्र के बारा खरौनी गांव के चार छात्र डूब गये।

Four students missing in Ganga: गंगा दशहरा के मौके पर गंगा नदी में स्नान करने के दौरान रील्स बनान के दौरान भोजपुर जिले के बिहिया थाना क्षेत्र के बारा खरौनी गांव के चार छात्र डूब गये।

  • हाइलाइट : Four students missing in Ganga
    • एक दूसरे को बचाने में एक-एक कर चारों डूब गये, गंगा जल लेने गया एक छात्र बच गया
    • भोजपुर के शाहपुर प्रखंड से सटे यूपी के लालगंज ओपी क्षेत्र के शिवपुर घाट पर रविवार की सुबह हादसा
    • उत्तर प्रदेश व बिहार पुलिस और एनडीआरएफ की टीम की ओर से लापता छात्रों की हो रही तलाश

आरा: गंगा दशहरा के मौके पर गंगा नदी में स्नान करने के दौरान रील्स बनान के दौरान भोजपुर जिले के चार छात्र डूब गये। यह हादसा सीमावर्ती उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के डोकटी थाना क्षेत्र के लालगंज ओपी के शिवपुर घाट पर रविवार की सुबह हुआ। छात्रों के डूबते ही शिवपुर घाट पर मौजूद लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई।

लोगों ने इसकी सूचना उत्तर प्रदेश के डोकटी थाना, लालगंज ओपी और भोजपुर के बहोरानपुर ओपी की पुलिस को दी। सूचना पाकर तीनों थानों की पुलिस हादसा स्थल पर पहुंची और स्थानीय लोगों व गोताखोरों की मदद से लापता चारों छात्रों की खोजबीन की शुरू कर दी। सभी लापता स्नातक छात्र हैं और बिहिया थाना क्षेत्र के बारा खरौनी गांव के हैं।

इनमें जवाहर गोड़ का 18 वर्षीय पुत्र रामजी गोड़, स्व. लाल बाबू शर्मा का 18 वर्षीय पुत्र निशु शर्मा, रामाशंकर यादव का 21 वर्षीय पुत्र दीपू कुमार और विदेशी यादव का 18 वर्षीय पुत्र सोनू कुमार यादव शामिल हैं। चारों दोस्त हैं। गांव से दो बाइक पर सवार पांच दोस्त पहुंचे थे। हादसे के वक्त एक दोस्त डब्बा में गंगाजल भर रहा था, जिससे वह बच गया।

बताया जा रहा है कि एक दोस्त तीन का रील्स बना रहा था। तब तक एक डूबने लगा तो उसे बचाने में एक-एक कर चारों डूब गये। हादसे की सूचना पाकर जगदीशपुर एसडीपीओ राजीव चंद्र सिंह व एसडीएम संजीत कुमार हादसा स्थल पर पहुंचे और लापता छात्रों के परिजनों से मिल घटना की जानकारी ली। इसके बाद अधिकारियों की ओर से एसडीआरएफ, एनडीआरएफ टीम व गोताखोरों को बुलाया गया। सभी के सहयोग से चारों लापता छात्रों की तलाश की जा रही है।

Four students missing in Ganga: बचे छात्र ने घाट पर लोगों व परिजनों को दी जानकारी

लापता छात्र रामजी गोड़ के पिता जवाहर गोड़ ने बताया कि रविवार की सुबह पांच दोस्त एक साथ गांव से गंगा दशहरा पर स्नान करने के लिए यहां आए थे। यहां स्नान करने के दौरान चारों डूब गए, जबकि एक पानी से बाहर निकल गया। उसने इसकी सूचना घाट पर मौजूद लोगों व परिजनों को दी। सूचना पाकर सभी के परिजन फौरन पहुंचे।

एसडीएम संजीत कुमार ने बताया कि जैसे ही इसकी सूचना मिली, हमारी पूरी टीम यहां पहुंच गई है और सुबह से ही यहां एसडीआरएफ की टीम उनकी तलाश कर रही है। सुबह में भीड़ भी अधिक थी। उन लोगों की ओर से भी काफी प्रयास किया गया है। हम लोग भी लगातार खोजने की प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि आपदा विभाग से जो भी सुविधा मिलती होगी, पीड़ित परिजनों को उपलब्ध कराया जाएगा। यह क्षेत्र है उत्तरप्रदेश के बलिया जिले में है, लेकिन पीड़ित भोजपुर जिले के हैं। इसे लेकर भोजपुर जिले क पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी यहां मौजूद हैं। समाचार लिखे जाने तक लापता छात्रों में कोई भी नहीं मिल सका है। हादसे के बाद लापता छात्रों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

- Advertisment -
Muharram - Jagdishpur
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Muharram - Jagdishpur - मोहर्रम के अवसर पर जगदीशपुर नगर पंचायत क्षेत्र में निकाली गई एक से बढ़कर एक ताजिया
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो

Most Popular