Tuesday, February 7, 2023
No menu items!
Homeराजनीतकड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बिहिया में 57 प्रतिशत हुआ मतदान

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बिहिया में 57 प्रतिशत हुआ मतदान

Bihiya Nagar Panchayat Election:खबरे आपकी

  • मतदान को लेकर मतदाताओं में दिखा उत्साह, लगी रही लंबी कतारें
  • नगर में बंद रही सभी दुकानें, सुनी पड़ी रही सड़कें
  • ईवीएम में बंद हुआ 82 प्रत्याशियों का भाग्य

खबरे आपकी आरा/बिहिया/जितेंन्द्र कुमार: नगर पंचायत बिहिया में मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद व वार्ड पार्षद पदों के चुनाव को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्वक मतदान हुआ।मतदान में कुल 57.34 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ लोक प्रकाश ने बताया कि मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद व वार्ड पार्षद पदों के लिए कुल 12409 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।

नगर के सभी 30 मतदान केन्द्रों पर पुलिस की चाक-चौबन्द व्यवस्था दिखी सुबह में ठंडी के कारण मतदाता काफी कम रहे परन्तु धुप खिलने के बाद मतदाताओं का मतदान केन्द्रों पर आवागमन शुरू हो गया जो कि पूरे दिन चलता रहा।कई मतदान केन्द्रों पर महिला व पुरूष वोटरों की लंबी कतारें शाम तक लगी रही तो वहीं कई मतदान केन्द्रों पर छिटपुट लोग आते रहे। वोट देने को लेकर युवाओं में खासा उत्साह देखा गया जो कि अहले सुबह से हीं मतदान केन्द्रों पर आते रहे।

Bihiya Nagar Panchayat Election: मतदान केन्द्रों के 100 मीटर दायरे से बाहर प्रत्याशियों व उनके समर्थकों समेत अन्य लोगों का हुजूम लगा रहा। मतदान करने के लिए बुथों पर आ रहे मतदाताओं को प्रत्याशी अपने पक्ष में मतदान करने के लिए हाथ जोड़ते नजर आये।इस दौरान प्रशासन की गाड़ियां नगर में बनाये गये सभी मतदान केन्द्रों पर भ्रमण करती रही। निर्वाची पदाधिकारी व सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ लोक प्रकाश पूरे दिन चुनाव की मॉनिटरिंग करते नजर आये।

मतदान केन्द्रों पर सेल्फी लेते दिखी युवतियां

नगर के किसान भवन में बनाये गये पिंक मतदान केन्द्र पर हुए सजावट को लेकर मतदान केन्द्र पर आने वाली महिला मतदाताएं व युवतियां मोबाईल से सेल्फी लेती भी नजर आयीं।वहीं मनरेगा स्थित मतदान केन्द्र पर वोट देने के लिए पहुंचे दिव्यांग मोहन लाल को ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने सहारा देकर वोट दिलवाया।इंटर कॉलेज मतदान केन्द्र पर पहली बार वोटिंग के लिए पहुंची आरजू खातून व अजहरी खातून वोट देने के बाद काफी खुश नजर आयीं।नवोदय विद्यालय मतदान केन्द्र पर 70 वर्षीय चलने-फिरने में असमर्थ शिवकुमारी देवी को उनके परिजन बाईक से लेकर मतदान केन्द्र पर पहुंचे जहां उन्होंने वोट दिया। इसी मतदान केन्द्र पर 72 वर्षीय वृद्ध महिला प्रभावती देवी अपने पुत्र के साथ वोट देने के लिए पहुंचीं।

मतदाताओं को बुथों तक पहुंचाने के लिए दौड़ लगाते रहे प्रत्याशी

दोपहर के बाद मतदान केन्द्र तक नहीं पहुंचे वोटरों को घरों से मतदान केन्द्रों तक पहुंचाने के लिए प्रत्याशी उनके घरों तक दौड़ लगाते रहे।मतदान केन्द्र पर अपने पोलिंग एजेंट से कौन वोटर अब तक वोट नहीं दिया है का जायजा लेने के बाद प्रत्याशी उनके घरों तक पहुंचकर या मोबाईल से फोन कर वोट देने का आग्रह करते नजर आये। सोशल मिडिया के माध्यम से भी प्रत्याशियों व उनके समर्थकों द्वारा वोट देने की पूरे दिन अपील की जाती रही। इस दौरान किस प्रत्याशी को ज्यादा वोट पड़ रहे हैं, इसकी भी चर्चा होती रही।

दो मतदान केन्द्रों पर प्रत्याशियों व समर्थकों में हुई झड़प

नगर स्थित प्राथमिक विद्यालय बिहिया बाजार मतदान केन्द्र पर दोपहर में मतदान केन्द्र पर पहुंचने वाले मतदाताओं को प्रभावित करने का आरोप लगाते हुए दो प्रत्याशी व उनके समर्थक आपस में भिड़ गये।इस दौरान दोनों ओर से हाथापाई भी हुई।बाद में पुलिस ने उन्हें वहां से हटाया जब जाकर स्थिति शांत हुई। वहीं पावर सब स्टेशन के समीप मतदान केन्द्र के पास दो प्रत्याशियों के समर्थकों में जमकर झड़प हुई।इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस 4 लोगों को पकड़कर थाने ले आयी जहां से उन्हें मतदान समाप्ति के बाद पीआर बॉण्ड पर छोड़ा गया।

82 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में हुआ बंद

नगर पंचायत की 14 वार्डों के लिए कुल 82 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं जिनमें मुख्य पार्षद पद के लिए 27 उम्मीदवार, उप मुख्य पार्षद पद के लिए 8 उम्मीदवार व वार्ड सदस्य पद के लिए 57 उम्मीदवार चुनाव मैदान में डटे हुए हैं।चुनाव लड़ रहे सभी प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में बंद हो गया है।इसी के साथ जीत-हार या आगे-पीछे होने का कयास लगाने का लोगों में चर्चा शुरू हो गया है। वहीं प्रत्याशी भी किधर वोट मिला और किधर नहीं मिला इसके मंथन में जुट गये हैं।

- Advertisment -
khabreapki
खबरे आपकी
khabreapki-youtube
khabreapki-youtube

Most Popular