Friday, June 21, 2024
No menu items!
Homeआरा भोजपुरShahpur Newsईश्वरपुरा के पास भागड़ में बनेगा छह करोड़ की लागत से पुल

ईश्वरपुरा के पास भागड़ में बनेगा छह करोड़ की लागत से पुल

Ishwarpura Bhagad Bridge – Shahpur: स्थानीय विधायक राहुल तिवारी द्वारा कई बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर पुल निर्माण के लिए अनुरोध किया गया था। बड़े पुल के निर्माण होने से शाहपुर कारनामेपुर बाजार का अब किसी भी मौसम में लालू डेरा व नैनीजोर का संपर्क नही टूटेगा।

  • विकास, व्यापार व आवागमन में पुल से होगी सुगमता- विधायक
  • ग्रामीण कार्य विभाग बनायेगा पुल जारी किया टेंडर

आरा/शाहपुर: ईश्वरपुरा गांव के उतर भागड़ में करीब छह करोड़ की लागत से बड़े पुल का निर्माण होगा। इसके लिए सरकार द्वारा टेंडर भी जारी कर दिया गया है। इस पुल का (Ishwarpura Bhagad Bridge – Shahpur) निर्माण ग्रामीण कार्य विभाग के द्वारा क्रियान्वित कराया जायेगा। फिलहाल बड़ा पुल नही होने व अप्रोच पथ नही होने के कारण बारिश व बाढ़ के समय यह सड़क बंद हो जाती थी। जिससे प्रखंड के लालू के डेरा पंचायत का सड़क संपर्क कट जाता था।

Ravi Kumar & krishna kumar
Ravi Kumar & krishna kumar

इस पुल के निर्माण के लिए स्थानीय विधायक राहुल तिवारी द्वारा कई बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर पुल निर्माण के लिए अनुरोध किया गया था। बड़े पुल के निर्माण होने से कारनामेपुर बाजार का अब किसी भी मौसम में लालू डेरा व नैनीजोर का संपर्क नही टूटेगा। फिलहाल इस भागड़ में जो पुल बना है वह काफी दनयीय हालात में है और उसका अप्रोच पथ बिल्कुल ही नदी के भीतरी भाग में है। जिसके कारण भागड़ में पानी आने के साथ ही अप्रोच पथ पर पानी भर जाता हैं और सड़क पर यातायात परिचालन ठप्प हो जाता है। लेकिन इस बार पुल के निर्माण के साथ ही अप्रोच पथ को भी पुल की ऊंचाई के अनुसार बनाना है। ताकि बारिश व बाढ़ के समय यह सड़क यातायात के लिए बंद नही हो सके।

भागड़ में इस पुल के निर्माण के बाद भागड़ के उत्तर दिशा में बसे दर्जनों गांवों के लोगो को फायदा होगा। साथ ही उत्तर प्रदेश से सीधे जुड़ाव हो जायेगा। वही बक्सर-कोईलवर तटबंध के गैपिंग का कार्य यदि पूरा हो जाता है तो इस पुल के माध्यम से बड़ी वाहने भी गंगानदी में बन रहे शिवपुर घाट के ब्रिज से सीधे बैरिया व छपरा जा सकेंगे। इसमे समय भी कम लगेगा व दूरी भी बहुत कम हो जायेगी। विधायक राहुल तिवारी ने कहा कि क्षेत्र के लोगो पुल की मांग लंबे अर्से से कर रहे थे। इसके साथ ही करनामेपुर बाजार का व्यापार भी बढ जायेगा।

Ara Crime - CCTV of Firing -  आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
- Advertisment -
khabre
khabre

Most Popular