Monday, July 22, 2024
No menu items!
HomeNewsशाहपुर में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, अतिक्रमणकारियों में मची रही हड़कंप

शाहपुर में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, अतिक्रमणकारियों में मची रही हड़कंप

Shahpur encroachment 2023: शाहपुर स्थित आरा-बक्सर मुख्य मार्ग से सड़क की दोनों तरफ किए गये अतिक्रमण को हटाया गया। इससे अतिक्रमणकारियों में अफरातफरी मची रहीं। अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत शुक्रवार को अस्थाई निर्माण पर बुलडोजर चलाकर सरकारी जमीन पर से अतिक्रमण हटाया गया। लोगों का कहना है की लगभग सात वर्षों के बाद अतिक्रमण हटाये जाने से शाहपुर की रौनक एक बार फिर बढ़ गई है। वही लोगों द्वारा यह भी चर्चा होती रही की कई जगहों के अवैध निर्माणों पर बुलडोजर नहीं चल सका। हलाकी अभी पूरी तरह से अतिक्रमण हटाया नहीं जा सका है।

शाहपुर नगर पंचायत में शुक्रवार के दिन स्थानीय प्रशासन द्वारा चलाए गए (Shahpur encroachment 2023) अतिक्रमण अभियान के बाद कुछ स्थानों पर से अतिक्रमण नहीं हटाया जा सका। जिसको लेकर शाहपुर में कई तरह की चर्चाओं का बाजार गरम हैं। नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी रजनीश कुमार एवं सीओ श्रेया मिश्रा ने बताया कि फिलहाल अस्थाई अतिक्रमण को हटाया गया है। जिन्हें पूर्व में नोटिस किया गया था। यह अभियान अभी चलने वाला है। जहां-जहां अतिक्रमण नहीं हट सका है। वहां नोटिस देकर अतिक्रमण को हटाया जाएगा। शाहपुर बनाही रोड से भी जल्द अतिक्रमण हटाया जाएगा। अतिक्रमण करने वाले सभी को नोटिस देकर सरकारी जमीन को चिन्हित किया जा चुका है।

विदित हो कि डीएम के निर्देश के आलोक में जुलाई-अगस्त्य 2022 मे पूर्व सीओ शाहपुर के देख रेख में राजस्व अधिकारी श्रेया मिश्रा के द्वारा आरा-बक्सर मेन रोड तथा शाहपुर-बनाही पथ के किनारे की जमीन की अमीन द्वारा पैमाइश कराई गई थी। जिसमें लगभग दो सौ लोगों के द्वारा सरकारी जमीन के अतिक्रमण की बात सामने आई थी। अमीन द्वारा पैमाइश के बाद आरा-बक्सर व शाहपुर-बनाही पथ पर सड़क किनारे स्थाई एवं अस्थाई निर्माण कर सरकारी जमीन को अतिक्रमण करने वाले करीब दो सौ लोगों को नोटिस दिया गया था।

बता दें की लगभग सात वर्ष पूर्व शाहपुर में एक सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई थी। मौत के बाद काफी हंगामा हुआ था। हंगामें के बीच लोगों द्वारा एक ट्रक में आग लगा दिया गया था। तब प्रशासन द्वारा सड़क किनारे से अतिक्रमण हटवाने का अभियान चलाकर दोनों तरफ किए गये अतिक्रमण को हटाया गया था।

- Advertisment -
Muharram - Jagdishpur
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Muharram - Jagdishpur - मोहर्रम के अवसर पर जगदीशपुर नगर पंचायत क्षेत्र में निकाली गई एक से बढ़कर एक ताजिया
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो

Most Popular