Monday, July 22, 2024
No menu items!
Homeकरियरशिक्षाआरा में कॉमर्स की छात्राओं ने किया हंगामा व प्रदर्शन

आरा में कॉमर्स की छात्राओं ने किया हंगामा व प्रदर्शन

Commerce students Arrah: आरा के महाराजा कॉलेज की कॉमर्स छात्राओं ने बुधवार को नावदा थाना और कॉलेज में हंगामा व प्रदर्शन किया। इस दौरान स्नातक उत्तीर्ण छात्राओं ने कन्या उत्थान योजना के पोर्टल पर नाम जुडवाने की मांग की, ताकि उन्हें इस योजना का लाभ मिल सके।

प्रदर्शन में महाराजा कॉलेज के कॉमर्स के स्नातक सत्र 2018-21 उत्तीर्ण छात्राएं थीं। छात्राओं ने सबसे पहले नवादा थाने में प्रदर्शन किया, जहां थाने में पुलिस अधिकारी ने छात्राओं की पूरी बात सुनी। छात्राओं ने लिखित शिकायत भी थाने में दी। शिकायत पत्र में स्नातक का अंक पत्र और कन्या उत्थान योजना का लाभ दिलाने की मांग की।

इसके बाद छात्राएं नवादा थाने की पुलिस के साथ महाराजा कॉलेज पहुंचीं, जहां प्राचार्य डॉ आभा सिंह से नावदा थाना इंस्पेक्टर धर्मेंद्र कुमार ने विस्तार से बात की। साथ ही छात्राओं की समस्याओं के निदान की दिशा में कॉलेज की ओर से उठाये गये आवश्यक कदम की जानकारी हासिल की। प्राचार्या डॉ सिंह ने कहा कि इस मामले पर विवि कार्य कर रहा है। राज्य सरकार को पत्राचार भी किया गया है।

Commerce students Arrah: छात्राओं की क्या है शिकायत

नवादा थाना इंस्पेक्टर धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि स्नातक सत्र 2018-21 की कॉमर्स की छात्राओं को अब तक पार्ट वन का अंक पत्र नहीं मिला है, जबकि पार्ट टू और पार्ट थर्ड का अंक पत्र एसबी कॉलेज से मिला है। उक्त सत्र की छात्राएं कन्या उत्थान योजना के लाभ से भी वंचित हैं। वे आवेदन नहीं कर पा रही हैं। कहा कि यह मामला गंभीर है। अगर कोई पहल कॉलेज या विवि की ओर से नहीं की जाती होती है तो आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज होगी।

आखिर क्या है पूरा मामला

मालूम हो कि महाराजा कॉलेज के कॉमर्स का संबंधन नहीं रहने पर विवि ने एसबी कॉलेज से टैग कर परीक्षा ली है। इसमें पार्ट वन परीक्षा छात्राओं ने महाराजा कॉलेज से दी थी। इसका अंक पत्र नहीं मिला है, जबकि पार्ट टू और पार्ट थर्ड का अंक पत्र एसबी कॉलेज के नाम से मिला है। हालांकि विवि डिग्री के लिए प्रयास कर रहा है।

इधर, एक मामला यह भी है कि महाराजा कॉलेज के समाजशास्त्र विषय की भी मान्यता नहीं है, लेकिन स्नातक सत्र 2018-21 में उक्त विषय के विद्यार्थियों को टैग नहीं किया गया था। महाराजा कॉलेज से ही परीक्षा फॉर्म भर कर परीक्षा विद्यार्थियों ने दी थी।

- Advertisment -
Muharram - Jagdishpur
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Muharram - Jagdishpur - मोहर्रम के अवसर पर जगदीशपुर नगर पंचायत क्षेत्र में निकाली गई एक से बढ़कर एक ताजिया
Tarari Bhojpur - News - स्कूल कैंपस में लगे पेड़ व दीवार पर गिरी आकाशीय बिजली, डेढ़ दर्जन छात्राएं घायल
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो

Most Popular