Friday, June 21, 2024
No menu items!
Homeआरा भोजपुरजगदीशपुरएसडीएम और एसडीपीओ ने सुनी समस्याएं, समाधान का दिलाया भरोसा

एसडीएम और एसडीपीओ ने सुनी समस्याएं, समाधान का दिलाया भरोसा

Davaan Panchayat – jan samvad: जगदीशपुर स्थित पंचायत सरकार भवन पर पास के स्कूली छात्राओं को देखने के बाद जगदीशपुर डीएसपी अपने आप में रहे शिक्षक गुण को रोक नहीं सके। वे राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय दावां में पहुंच गये। फिर शिक्षक की भूमिका में दिखे।

  • हाइलाइट :-
    • एसडीएम बोले परेशानी है तो शिकायत करें,होगी करवाई
    • दावां में शिक्षक की भूमिका में दिखे डीएसपी

Davaan Panchayat – jan samvad आरा/जगदीशपुर: भोजपुर जिले के जगदीशपुर प्रखंड के दावां पंचायत सरकार भवन पर सोमवार को जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उद्घाटन एसडीएम संजीत कुमार, एसडीपीओ राजीव चंद्र सिंह, मुखिया सुषुमलता व अन्य अधिकारियों ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया।

Ravi Kumar & krishna kumar
Ravi Kumar & krishna kumar

जन संवाद कार्यक्रम के दौरान पदाधिकारियों के समक्ष राशन कार्ड से संबंधित कई तरह की शिकायत की गई। मौके पर आपूर्ति पदाधिकारी ने निदान करने का आश्वासन दिया। वही पेंशन से संबंधित भी कई शिकायतें आईं। पेंशन में नाम व खाते में गड़बड़ी के कारण पेंशन का भुगतान नहीं होने की शिकायत मिली ।

जन संवाद के दौरान चापाकल की मरम्मत, आवास योजना की बकाया राशि नहीं मिलने सहित जनहित से जुड़े कई शिकायतें आयीं। एसडीएम ने कहा कि सरकार द्वारा विभिन्न जनकल्याण योजनाएं चलाई जा रही हैं। इसका लाभ लेकर आम जन अपना और अपने परिवार का विकास कर सकते हैं।

Ara Crime - CCTV of Firing -  आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो

एसडीएम ने ग्रामीणों से कहा कि यदि कोई भी पदाधिकारी और कर्मी काम करने के दौरान परेशान करते हैं तो इसकी शिकायत करें। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने दावा पंचायत के विकास कार्यों को लेकर स्थानीय मुखिया की प्रशंसा की। इसके पूर्व मुखिया सुषुमलाता ने पर्यावरण संरक्षण पर संदेश हेतु पौधा व गमछा देकर सभी पदाधिकारियों का स्वागत किया।

जन संवाद कार्यक्रम में ग्रामीण क्षेत्र के पुरुष-महिलाएं और अधिकारियों को सीधे एक दूसरे से रू-ब-रू होने का मौका मिला। ग्रामीणों से सीधा संवाद कर उनकी समस्याओं को सुनकर समाधान का आश्वासन दिया गया। योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के संबंध में आमजन से सुझाव एवं प्रतिक्रिया देने का अनुरोध किया गया।

मौके पर अनुमंडल कार्यपालक दंडाधिकारी रमेश कुमार सिंह, बीपीआरओ अरुण कुमार,सीओ अजय कुमार, एमओ अमृता कुमारी, अनुमंडल कृषि पदाधिकारी, सीडीपीओ, थानाध्यक्ष राज किशोर सिंह, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ एस किशुन, मनरेगा पीओ शिवनारायण सिंह, विद्युत विभाग जेई राकेश कुमार, बीसीओ, प्रखंड समन्वयक सुमन कुमार सहित कई थे।

Davaan Panchayat – jan samvad: दावां में शिक्षक की भूमिका में दिखे डीएसपी

जगदीशपुर स्थित पंचायत सरकार भवन पर पास के स्कूली छात्राओं को देखने के बाद जगदीशपुर डीएसपी अपने आप में रहे शिक्षक गुण को रोक नहीं सके। वे राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय दावां में पहुंच गये। फिर शिक्षक की भूमिका में दिखे। छात्राओं को प्रभारी प्राचार्य व मुखिया सुषुमलता की उपस्थिति में सुरक्षा सहित तैयारी की जानकारी लेकर बेहतर तैयारी के टिप्स दिये। उन्होंने अपना नम्बर तक छात्राओं को दिया व कहा कि किसी तरह की कठिनाई होने पर पुलिस विभाग चौकस है। डीएसपी ने हर विषय की तैयारी व स्कूल में शिक्षक तक का फीडबैक लेकर तैयारी करने को प्रोत्साहित किया।

- Advertisment -
khabre
khabre

Most Popular