Saturday, February 27, 2021
No menu items!
Home बिहार आरा भोजपुर धनुपरा गांधी कुष्ठ आश्रम में सुविधाओं का अभाव, सड़क व बिजली भी...

धनुपरा गांधी कुष्ठ आश्रम में सुविधाओं का अभाव, सड़क व बिजली भी नहीं


Dhanupara Gandhi kushth Ashram में सुविधाओं का अभाव, सड़क व बिजली भी नहीं

कुष्ठ आश्रम का जीर्णोद्धार करने को लेकर एडीएम से मिले सामाजिक कार्यकर्ता दिया ज्ञापन

खबरे आपकी Dhanupara Gandhi kushth Ashram आरा शहर के धनुपरा स्थित गांधी कुष्ठ आश्रम में मूलभुत सुविधाओं का भी अभाव है। कुष्ठ आश्रम में रहने वाले लोगों को रोड और बिजली के लिये भी तरसना पड़ रहा है। सामाजिक व प्रशासनिक स्तर पर कोई प्रयास नहीं किये जाने से आश्रम अछूता बना है। इसे लेकर व्यवसायी सह सामाजिक कार्यकर्ता पवन कुमार जयसवाल एडीएम से मिले।

उन्होंने कुष्ठ आश्रम के जीर्णोद्धार के संबंध में एक ज्ञापन भी सौंपा है। ज्ञापन में कहा गया है कि धनुपरा में इस जिले का एक भाग कुष्ठ आश्रम परिवार के लोगों के लिए बनाया गया है। जो सामाजिक ही नहीं बल्कि प्रशासनिक स्तर तथा सरकार के अवसर पर भी अछूता सा बना हुआ है। इस कुष्ठ आश्रम में करीब 100 परिवार जीवन बसर करते हैं। लेकिन अभी तक सरकार के किसी भी योजना का लाभ किसी भी परिवार को नहीं मिल पाया है। यह अत्यंत ही पीड़ा दायी है।

उन पीड़ित परिवारों को न तो अपना जमीन, मकान है, और नही रोड, बिजली की सुविधा है। आधार कार्ड की भी सुविधा से भी वंचित हैं। कहा गया है कि उनके स्तर से गांधी कुष्ठ आश्रम में जरूरत मंदों को कंबल, चूड़ा, गुड़ का वितरण किया गया है। इसके पहले गेहूं का भी वितरण किया जा चुका है। उन्होंने जिला प्रशासन से पीड़ित परिवारों को सरकार द्वारा दी जा रही अन्य कल्याणकारी योजनाओं की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की।

इस अवसर पर एडीएम ने व्यवसायियों को स्पष्ट किया कि इस संबंध में एसडीओ से बात कर सरकारी योजनाओं का लाभ देने का प्रयास किया जाएगा। मौके पर व्यवसायी व सामाजिक कार्यकर्ता आलोक अंजन उर्फ छोटू थे।

डीएम के आदेश पर पूर्व विधायक ने जमा करायी थी बंदूक

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular