Tuesday, February 27, 2024
No menu items!
Homeबिहारआराडीआईजी ने आरा के एक्सिस बैंक लूट कांड का किया समीक्षा

डीआईजी ने आरा के एक्सिस बैंक लूट कांड का किया समीक्षा

DIG नवीन चंद्र झा गुरुवार की शाम आरा पहुंचे। उन्होंने पुलिस ऑफिस में एसपी सहित अन्य पुलिस अफसरों के साथ बैठक कर आरा शहर के कतीरा स्थित एक्सिस बैंक में हुई डकैती का अबतक की कार्रवाई की समीक्षा की।

  • हाइलाइट :-
    • बैंकों की सुरक्षा को लेकर काफी गंभीर दिखे डीआईजी
    • कांड का जल्द उद्भेदन और लुटेरों को गिरफ्तार करने का निर्देश

आरा शहर के कतीरा स्थित एक्सिस बैंक में डकैती की जांच करने DIG नवीन चंद्र झा गुरुवार की शाम आरा पहुंचे । उन्होंने पुलिस ऑफिस में एसपी सहित अन्य पुलिस अफसरों के साथ बैठक कर घटना और अबतक की कार्रवाई की समीक्षा की। लूट कांड का जल्द उद्भेदन करते हुए लुटेरों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया।

बैंक डकैती की पूर्व की घटनाओं में शामिल अपराधियों का सत्यापन करने करने का भी निर्देश दिया। कहा कि पता करें कि पूर्व के दागी कहां हैं और क्या कर रहे हैं? जेल में हैं या बाहर? उनकी गतिविधि क्या है? उन पर पैनी नजर रखें। डीआईजी बैंकों की सुरक्षा को लेकर काफी गंभीर दिखे। कहा कि सुबह समय डकैती की आशंका अधिक रहती है। ऐसे में उस समय पर काफी सतर्कता बरती जाये।

उन्होंने अफसरों को बैंकों की नियमित जांच करने और सुरक्षा मानकों का हर हाल में पालन कराने का निर्देश दिया। कहा कि बैंकों-वित्तीय में चैनल गेट, अलार्म और गार्ड आदि की मुकम्मल व्यवस्था होनी चाहिए। गेट से एक बार में आदमी के आने-जाने की व्यवस्था होनी चाहिए। इसे लेकर डीआईजी की ओर से अफसरों को समय-समय पर बैंक अधिकारियों के साथ बैठक करने और निर्देशों को पालन कराने पर जोर दिया। कहा कि अगर किसी बैंक में सुरक्षा मानकों का पालन नहीं हो रहा है, तो वरीय अफसरों को रिपोर्ट करें।

आरा पहुंचे डीआईजी ने कहा कि टीम अच्छा काम कर रही है। उसमें काफी प्रोगेस भी हुआ है। कांड का उद्भेदन करते हुए जल्द ही लुटेरों गिरफ्तार कर लिया जाएगा। समीक्षा बैठक में एसपी प्रमोद कुमार यादव,एएसपी चंद्र प्रकाश, मुख्यालय डीएसपी विनोद सिंह, ट्रेनी डीएसपी काजल जायसवाल, पीरो एसडीपीओ राहुल सिंह और जगदीशपुर एसडीपीओ राजीव चंद्र सिंह सहित जिले भर के सभी इंस्पेकटर मौजूद रहें ।

- Advertisment -

Most Popular