Tuesday, March 2, 2021
No menu items!
Home स्वास्थ्य covid-19 डीएम रोशन कुशवाहा ने सदर अस्पताल में कोविड-19 वार्ड का किया उद्घाटन

डीएम रोशन कुशवाहा ने सदर अस्पताल में कोविड-19 वार्ड का किया उद्घाटन

आरा सदर अस्पताल परिसर के ओपीडी भवन में कोविड वार्ड का शुभारंभ किया गया। जिसका उद्घाटन डीएम रोशन कुशवाहा के द्वारा किया गया। इस अवसर पर डीएम श्री कुशवाहा ने कहा कि आज सदर अस्पताल में एक अलग तरीके से डेडीकेटेड कोविड-19 वार्ड का उद्घाटन किया गया। इसमें करीब 50 बेड है। सभी पर ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध है।

इसके साथ ही 6 बेड का आईसीयू भी बनाया गया है। जिसमें चार वेंटिलेटर हैं। वह स्टार्लर्ड होकर पूर्ण हो गए हैं। इस तरीके से हमारे पास एक बहुत ही स्पेशलिस्ट वार्ड हो गया है। इसके साथ ही साथ 100 बेड अलग से जैन कॉलेज में व्यवस्था किया है। जिससे 150 एडिशनल बेड को आज जुड़ रहे हैं।

डीएम श्री कुशवाहा ने कहा कि सभी लोगों से हमारी यही अपील है कि कोविड के संक्रमण के काल में अपना धैर्य बनाकर रखें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें एवं मास्क का प्रयोग करें। इसके साथ ही अगर किसी को किसी प्रकार का हल्का कोई लक्षण है। तो उससे घबराए नहीं। उसको अपने तक ही सीमित रखें और उसका तुरंत नजदीकी सेंटर टेस्ट कराये और अपने आप को आइसोलेट करें। ताकि आपके संक्रमित होने के कारण किसी को संक्रमण नही हो। जितना ज्यादा से ज्यादा लोग सामने आएंगे। उतना जल्दी हमलोग इस संक्रमण से जंग जीत लेंगे।

कहाः संक्रमण की रफ्तार धीरे-धीरे कम हुआ

उन्होंने बताया कि पिछले एक माह में कोविड की जितनी टेस्टिंग हुई है। उसके हिसाब से संक्रमण की संख्या हमलोगों का परसेंटेज में भी कम है और ऐप्सूलेट में भी नंबर कम है। जहां पहले प्रतिदिन 100 मरीज मिलते थे। वही आज की तारीख में 50 से 55 के हो गए हैं। जबकि हमारी टेस्टिंग 10 गुना बढ़ गई है। इससे स्पष्ट होता है कि संक्रमण की रफ्तार धीरे-धीरे कम हुआ है। लेकिन जो जंग है। वह अभी पूरी नहीं हुई है।

मौके पर सीएस, अस्पताल अधीक्षक समेत अन्य कर्मचारी थे मौजूद

हमलोगों को अभी हमारे जो गार्ड्स हैं, उसे रखना है। अगले 1 से 2 महीने में खास तौर से जो विशेष हैं। हमलोग के जो संक्रमण हैं। जिन लोगों को हुआ है। उन्हें तक रखें और लोगों को फैलने से रोके। इसके पूर्व सीएस डॉ.एलपी झा ने बुके और शॉल देकर डीएम रोशन कुशवाहा को सम्मानित किया।

देखें: – खबरे आपकी – फेसबुक पेज

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर ई. संजय शुक्ल का राष्ट्रभक्तों को संदेश

आरा शहर के सभी दुकानों को प्रतिदिन खोलने का जिला प्रशासन ने लिया निर्णय

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular