Tuesday, February 27, 2024
No menu items!
Homeआरा भोजपुरशाहपुरप्रथम पुण्यतिथि पर याद किए गए शिक्षाविद छठू मिश्रा जी

प्रथम पुण्यतिथि पर याद किए गए शिक्षाविद छठू मिश्रा जी

Chhathu Mishra: समाज में शिक्षा के क्षेत्र में अविस्मरणीय योगदान करने वाले शाहपुर के शिक्षाविद छठू मिश्र की प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर सोमवार को आयोजित श्रद्धांजलि सभा में उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया।

  • हाइलाइट :-
    • समाज के शिक्षाविदों, बुद्धिजीवियों और समाजसेवियों ने शिक्षाविद छठू मिश्र के व्यक्तित्व और कृतित्व पर चर्चा की
    • शिक्षक के रूप में उनके विद्यालयों में कुशल शिक्षण व्यवस्था एवं मिश्राजी के द्वारा दी गई सीख को उपस्थित लोगों ने साझा किया

Chhathu Mishra आरा/शाहपुर: समाज में शिक्षा के क्षेत्र में अविस्मरणीय योगदान करने वाले शिक्षाविद छठू मिश्र की प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर सोमवार को आयोजित श्रद्धांजलि सभा में उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। नगर पंचायत शाहपुर वार्ड संख्या 08 स्थित आवास प्रांगण में आयोजित इस सभा में समाज के शिक्षाविदों, बुद्धिजीवियों और समाजसेवियों ने उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर चर्चा की।

अनपूर्णा हाई स्कूल के प्राचार्य भारत कुमार सिन्हा ने उन्हें कुशल प्रशासक बताते हुए कहा कि छठू मिश्र जी ने अपना सर्वस्व जीवन शिक्षा जगत के लिए न्योछावर कर दिया। शिक्षाविद मनोज चौबे ने कहा कि छठू मिश्र एक कुशल शिक्षक के साथ- साथ एक समाज सेवी भी थे। वार्ड 06 के पार्षद संजय चतुर्वेदी ने कहा कि आज के शिक्षिकों को उनके जीवन से अनुशासन और कर्तव्यनिष्ठता से सीख लेनी चाहिए।

वहीं सरस्वती शिशु मंदिर आरा के प्राचार्य सुकान्त मिश्रा ने अपने पिता को श्रद्धा सुमन अर्पित कर कहा कि पिताजी एक शिक्षक के रूप में विद्यालयों में कुशल शिक्षण व्यवस्था के लिए सदा याद किए जाएगे, वहीं विनय मिश्रा ने कहा की पिताजी समाज में अच्छे कार्यों व सामाजिक कार्यों के लिए हमेशा प्रेरित करते रहें।

पारिवारिक सदस्यों के रूप में उपस्थित उनके बड़े पुत्र सुकान्त मिश्रा, विनय मिश्रा , पौत्र अंकुर मिश्रा , सत्यम मिश्रा एवं उपस्थित समाजसेवी उमेशचंद्र पाण्डेय, अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा के महासचिव रवि कुमार, भाजपा नेता अंकित पाण्डेय , अरविंद सिंह , मुनमुन राय , कांग्रेस नेता सदन चौबे ने भी स्व. मिश्राजी के द्वारा दी गई सीख को उपस्थित लोगों से साझा किया। इससे पहले उनकी प्रतिमा पर आगंतुकों द्वारा पुष्प माला अर्पित कर प्रार्थना सभा की गई। देर शाम तक चले इस कार्यक्रम का संचालन उनके पुत्र विनय मिश्र ने किया।

RAVI KUMAR
RAVI KUMAR
Journalist
- Advertisment -

Most Popular