Saturday, February 27, 2021
No menu items!
Home स्वास्थ्य जगदीशपुर अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक एवं अस्पताल प्रबंधक से स्पष्टीकरण

जगदीशपुर अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक एवं अस्पताल प्रबंधक से स्पष्टीकरण

सिविल सर्जन भोजपुर ने मांगा स्पष्टीकरण

आरा। एएनएम प्रशिक्षण स्कूल जगदीशपुर सह आइसोलेशन केन्द्र में व्याप्त कुव्यवस्था के कारण उत्पन्न विधि व्यवस्था को लेकर स्पष्टीकरण समर्पित करने के संबंध में। उपर्युक्त विषयक निर्देशानुसार एएनएम प्रशिक्षण स्कूल, जगदीशपुर में कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों के उपचार हेतु आइसोलेशन केन्द्र संचालित है। बार-बार आइसोलेशन केन्द्र में सभी व्यवस्था को सुव्यवस्थित करने का निर्देश दिया जाता रहा है।

बिना मास्क के पहुंच रहे लोग- सामाजिक दूरी के नियमों की उड़ी रही धज्जियां

आइसोलेशन केन्द्र में मानक के अनुसार भोजन, साफ-सफाई, दवा एवं ईलाज करने की व्यवस्था करना सुनिश्चित करने का निर्देश

आइसोलेशन केन्द्र के व्यवस्था के संबंध में प्राप्त शिकायत के संदर्भ में सीएस द्वारा स्वयं 26 जून 2020 को आपके तथा अस्पताल प्रबंधक के साथ आइसोलेशन केन्द्र के सभी वार्डो का निरीक्षण कर साफ-सफाई एवं मापदंड के अनुसार भोजन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। बार बार निर्देश देने के बावजूद भी आइसोलेशन केन्द्र को व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ। जिसके कारण मरीजों उसके परिजनों प्रतिनिधियों एवं स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों द्वारा आइसोलेशन केन्द्र के कुव्यवस्था के संबंध में शिकायत की जाती रही है।

भोजपुर-अगवा किशोरी को पुलिस ने किया बरामद

एएनएम प्रशिक्षण स्कूल आइसोलेशन केंद्र में व्याप्त व्यवस्था के कारण उत्पन्न की विधि व्यवस्था को लेकर मांगा स्पष्टीकरण

इसी क्रम में 2 जुलाई को अपराहन् 2 बजे आईसोलेशन केन्द्र में भर्ती लगभग सभी मरीज राष्ट्रीय राज-मार्ग 30 पर आकर आवागमन को बाधित कर दिये। जिससे विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो गई। स्थानीय प्रशासन द्वारा विधिव्यवस्था को संधारित किया गया था। आवागमन को चालू कराया गया। उपरोक्त सभी परिस्थितियों का मूल कारण आइसोलेशन केन्द्र में व्याप्त कुव्यवस्था था। जबकि उपरोक्त संदर्भित मामले में आप सभी को निर्देशित किया गया था, कि वैश्विक महामारी के दौरान अपने कर्तव्यों का दृढ़तापूर्वक अनुपालन करें। लेकिन आपके द्वारा दिये गये कर्तव्यों का अनुपालन नहीं करने के कारण विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हुई। इसके लिए पूर्णरूप से आप तथा अस्पताल प्रबंधक जिम्मेवार हैं।

निर्देश दिया गया है कि पत्र प्राप्ति के साथ ही स्पष्टीकरण दें कि क्यों नहीं वैश्विक महामारी में अपने कर्तव्यों का पालन नहीं करने तथा कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में आपके विरूद्ध अनुशासनिक कार्रवाई की जाय? साथ ही साथ आपको आदेश दिया जाता है कि आइसोलेशन केन्द्र में सभी तरह के मानक के अनुसार भोजन, साफ सफाई, दवा एवं ईलाज करने की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें।

जगदीशपुर अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक एवं अस्पताल प्रबंधक से स्पष्टीकरण

कोरोना के 11 पॉजिटिव मरीज मिले-कोरोना पॉजिटिव लोगों में एक पुरुष तथा दो महिला पुलिसकर्मी भी शामिल

और भी पढ़े – खबरें आपकी-फेसबुक पेज

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular