Tuesday, February 27, 2024
No menu items!
HomeबिहारArrahआरा जंक्शन पर यात्रियों को मिलेंगी अत्याधुनिक सुविधाएं- महाप्रबंधक

आरा जंक्शन पर यात्रियों को मिलेंगी अत्याधुनिक सुविधाएं- महाप्रबंधक

Inspection of Ara Junction: गति शक्ति योजना के तहत 29 करोड़ रुपये की लागत से होने वाले प्रस्तावित कार्यों का जायजा लेने पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने आरा जंक्शन का निरीक्षण किया।

  • हाइलाइट :-
    • पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने आरा जंक्शन का किया निरीक्षण
    • महाप्रबंधक ने कहा आरा जंक्शन पर एक और फुट ओवरब्रिज बनेगा

Inspection of Ara Junction आरा: पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडेलवाल ने सोमवार को आरा जंक्शन का निरीक्षण किया। उन्होंने गति शक्ति योजना के तहत होने वाले प्रस्तावित कार्यों का जायजा लिया। सुबह करीब आठ बजे पहुंचे महाप्रबंधक 20 मिनट तक रुके और बक्सर व पं. डीडीयू जंक्शन के लिए रवाना हो गये। इसके पूर्व उन्होंने कहा कि आरा जंक्शन पर एक और फुट ओवरब्रिज बनेगा।

इस दौरान महाप्रबंधक ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किये। जीएम दो नंबर प्लेटफॉर्म पर उतरने के बाद सीधे उत्तर दिशा के सर्कुलेटिंग एरिया में पहुंचे। उन्होंने यात्रियों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े, इसे लेकर जरूरी निर्देश दिये। पार्किंग स्टैंड को पश्चिम की तरफ खाली जमीन में बनाने को कहा। साथ ही स्टेशन की दीवार पर की गयी लाइटिंग को साफ करने को कहा।

आरा जंक्शन पर निरीक्षण के दौरान जीएम ने सर्कुलेटिंग एरिया, पार्किंग एरिया, पैदल ऊपरगामी पुल, प्लेटफार्म पर लगे वॉश बेसिन एवं यात्री सुविधा के क्षेत्र में किये जा रहे विभिन्न कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने निर्माण कार्य का भी अवलोकन किया। आरा जंक्शन के अपने दूसरे निरीक्षण में महाप्रबंधक ने बताया कि आरा जंक्शन को विकसित करना है, इसके लिए जायजा लिया जा रहा है।

आरएमएस की तरफ से बनेगा फुट ओवरब्रिज

आरा जंक्शन के आरएमएस की तरफ जाने वाले मार्ग (पुराने पैनल) से बिहारी मिल तक एक और फुटओवरब्रिज बनेगा। इसकी चौड़ाई 12 मीटर होगी। इससे संबंधित निर्देश जीएम ने जारी किया। स्टेशन के टिकट काउंटर और फुट ओवरब्रिज के बगल में पड़े मलवे को हटाने का आदेश दिया।

इधर, स्टेशन पर निरीक्षण के दौरान प्लेट़फॉर्म संख्या एक पर एक स्टेशन-एक उत्पाद के तहत लगी खुरमा की दुकान को अन्य जगह पर लगाने को कहा। स्टेशन पर साफ-सफाई पर भी ध्यान देने को कहा।

प्रतीक्षालय में होगी खास व्यवस्था

महाप्रबंधक ने आरा जंक्शन के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर बने शौचालय व प्रतीक्षालय को बेहतर करने को कहा। कहा कि मॉडर्न प्रतीक्षालय और शौचालय की व्यवस्था की जायेगी। उन्होंने प्लेटफॉर्म पर लगे फूड, वाटर, बुक आदि स्टाल को ऐसे जगह पर लगाने को कहा, जिससे यात्रियों को आवागमन में परेशानी न हो।

बता दें कि गतिशक्ति योजना के तहत करीब 29 करोड़ रुपये से स्टेशन पर विकास कार्य होने हैं। जीएम के साथ दानापुर डीआरएम जयंत कुमार, वरीय मंडल परिचालन प्रबंधक प्रभाष राघव, स्टेशन प्रबंधक एनके राय, स्टेशन मास्टर हिमांशु कुमार, संदीप चौबे व अन्य उपस्थित रहे।

- Advertisment -

Most Popular