Tuesday, February 27, 2024
No menu items!
Homeबिहारआरा भोजपुरलापरवाही बरतने वाले आइओ के खिलाफ होगी अनुशासनिक कार्रवाई- एसपी

लापरवाही बरतने वाले आइओ के खिलाफ होगी अनुशासनिक कार्रवाई- एसपी

SP Bhojpur district: भोजपुर जिले के नारायणपुर, अजीमाबाद, सहार, संदेश और चांदी थानों का औचक निरीक्षण कर एसपी प्रमोद कुमार यादव के द्वारा बेहतर पुलिसिंग के लिए तमाम जरूरी दिशा निर्देश दिए गए।

  • हाइलाइट :-
    • निरीक्षण के दौरान थानों के रेकर्ड की अपडेट प्रगति को देखा गया।
    • एससी-एसटी और पॉक्सो कांड का 60 दिन के अंदर निपटारा करने का आदेश

SP Bhojpur district आरा: भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार यादव ने शुक्रवार को जिले के नारायणपुर, अजीमाबाद, सहार, संदेश और चांदी थानों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान थानों के रेकर्ड की अपडेट प्रगति को देखा गया। फाइलों को अपडेट रखने के निर्देश दिया गया। सभी आइओ के साथ अनुसंधान की समीक्षा भी की गई। मौके पर सभी आइओ को एससी-एसटी और पॉक्सो कांड का 60 दिन के अंदर निपटारे करने का आदेश दिया गया। वहीं अन्य गंभीर कांडों का समय से निपटारा करने का निर्देश दिया गया।

एसपी की ओर से साफ तौर पर कहा गया है कि इस कार्य में लापरवाही बरतने वाले आइओ के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई गई जायेगी। एसपी की ओर से लंबित गिरफ्तारी सुनिश्चित करने और थानाध्यक्षों सहित सभी अधिकारियों को प्रतिदिन की बेहतर पुलिसिंग के लिए तमाम जरूरी दिशा निर्देश दिए गए।

सभी थानाध्यक्षों को अवैध बालू खनन और परिवहन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया गया। साथ ही सभी अफसरों पदाधिकारियों और बल को भी बेहतर कार्यवाही को निर्देशित किया गया। इसके अलावा प्रतिदिन सीसीटीएनएस के ऑनलाइन पोर्टल पर ही प्राथमिकी दर्ज करने और वादी को एफआईआर की कॉपी उपलब्ध कराने का निर्देश भी एसपी की ओर से दिया गया।

- Advertisment -

Most Popular