Friday, July 1, 2022
No menu items!
HomeNewsआरा में इंटर की छात्रा ने की खुदकुशी, बाथरूम में लटका मिला...

आरा में इंटर की छात्रा ने की खुदकुशी, बाथरूम में लटका मिला शव

आरा में इंटर की छात्रा ने की खुदकुशी, बाथरूम में लटका मिला शव
नवादा के मौलाबाग मोहल्ले की ईसा की गली में सोमवार की सुबह की घटना
छात्रा का मोबाइल गायब, घर कमरे से मिला हाथ से लिखा एक नोट
नवादा थाना की पुलिस के साथ एफएसएल की टीम ने भी की घटना की जांच
छानबीन में जुटी पुलिस खंगाल रही छात्रा के मोबाइल की सीडीआर
रिश्ते में तनाव की वजह से खुदकुशी की आशंका जता रही पुलिस

आरा। शहर के नवादा थाना क्षेत्र के मौलाबाग मोहल्ला स्थित डा. ईसा वाली गली में सोमवार की सुबह इंटर की एक छात्रा ने खुदकुशी कर ली। उसका शव बाथरूम में गमछा और दुपट्टा के सहारे लटका मिला। मृत छात्रा मूल रूप से संदेश
थाना क्षेत्र के रामासाढ़ गांव निवासी जय कुमार प्रसाद की 20 वर्षीया पुत्री संध्या कुमारी उर्फ लूसी थी। वह वर्तमान में मौलाबाग में ईसा वाली गली में अपने परिवार के साथ किराये के मकान में रहती थी। उसका मोबाइल गायब है। घटना अहले सुबह चार-पांच बजे की बतायी जा रही है। हालांकि खुदकुशी करने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। लेकिन पुलिस रिश्ते में तनाव के कारण खुदकुशी करने की आशंका जता रही है। वहीं सुबह होते ही छात्रा द्वारा खुदकुशी किये जाने की घटना से मोहल्ले में सनसनी मच गयी। सूचना मिलने पर नवादा थानाध्यक्ष अविनाश कुमार घटनास्थल पर पहुंचे और छानबीन में जुट गए हैं। इधर, छात्रा के परिजनों की मांग को देखते हुये एसपी की पहल पर एफएसएल की टीम भी पहुंची और अपने स्तर से जांच की। इस दौरान छात्रा के कमरे से हाथ से लिखा एक नोट बरामद किया गया है। उस पर अनूप नामक एक लड़के से शादी करने की बात लिखी गयी है। पुलिस ने उसे जब्त कर लिया है। हर एंगल से जांच कर रही है। मोबाइल सीडीआर भी खंगाल रही है। इधर, एसपी विनय तिवारी ने बताया कि वैज्ञानिक तरीके से भी छानबीन की जा रही है। शुरुआती जांच में रिश्ते में तनाव के कारण ही खुदकुशी किये जाने की बात सामने आ रही है। एफएसएल की टीम भी जांच कर रही है।

देर तक नहीं खुला बाथरूम का दरवाजा, मां ने झांक कर देखा तो लटकी मिली छात्रा
आरा। छात्रा के भाई बड़े कुमार ने बताया कि संध्या सुबह करीब चार बजे बाथरूम गयी थी।देर के बाद भी वह बाथरूम से बाहर नहीं निकली, तो मां ने दरवाजे को खटखटाया। लेकिन उसने दरवाजा नहीं खोला। इसके बाद उन्होंने नीचे से झांक कर देखा, तो वह बाथरूम में लगे बीम से लटकी थी। मां की आवाज लगाने पर वह भी पहुंचा और पुलिस को सूचना दी गयी। उसके बाद नवादा थाने की पुलिस पहुंची और बाथरूम का दरवाजा तोड़ कर शव को उतारा गया। उसके बाद शव का पोस्टमार्टम कराया गया। उसने बताया कि उसकी बहन का मोबाइल अभी नहीं मिला है। मोबाइल स्वीच अॉफ बता रहा है। उसका नंबर पुलिस को दे दिया गया है। उसका कॉल डिटेल्स आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। छात्रा अपने तीन भाई और दो बहन में चौथे स्थान पर थी। उसके परिवार में मां कुसुम देवी, भाई बड़े कुमार, राहुल कुमार, विष्णु कुमार और एक बड़ी बहन सीमा कुमारी है। घटना के बाद उसके घर में कोहराम मचा है।मां कुसुम देवी सहित परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है।

खुदकुशी में इश्तेमाल गमछा और दुपट्टा अपने साथ ले गयी एफएसएल की टीम


आरा। इधर, छात्रा का शव मिलने के बाद परिजन एफएसएल की टीम बुलाने की मांग करने लगे। उसे देखते हुये पुलिस द्वारा फॉरेंसिक एक्सपॉर्ट की टीम बुलायी गयी। पटना से आये एफएसएल टीम में दो सहायक निदेशक मो. सईद आलम, मुस्ताक अहमद और सिपाही नीरज कुमार शामिल थे। टीम ने घटनास्थल की हर एंगल और बारीकि से जांच की। कुछ नमूने भी एकत्रित किये गये और घटनास्थल की वीडियोग्राफी भी की गयी। परिजनों से घटना के बारे में जानकारी ली गयी। टीम द्वारा खुदकुशी में इस्तेमाल गमछा और दुपट्टा जब्त कर लिया गया। उसे टीम अपने साथ लेती गयी।

शादी के बाद छठ पूजा करने और वैष्णो देवी धाम जाने की लेटर में चर्चा


आरा। इधर, खुदकुशी के बाद जांच में जुटी पुलिस को छात्रा के कमरे से एक लेटर मिला है। उसमें अनूप नामक लड़के से शादी करने की चर्चा की गई है। शादी के बाद छठ पूजा और नवरात्र करने के साथ ही वैष्णो देवी धाम जाने की बात भी लिखी गयी है। कहा गया है कि सोना से शादी हो जाने के बाद मैहर जाने और माता को साड़ी पहनाने के साथ ही नौ दिन कलश रख नवरात्र करने की बात भी लिखी गयी है। इसके अलावे अपने साथ अनूप को भी हमेशा अच्छा रखने कामना भी की गयी है। इसे लेकर प्रेम प्रसंग की भी चर्चा चल रही है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि लेटर किसने और कब लिखी है। पुलिस इसकी जांच कर रही है।

- Advertisment -

Most Popular