Tuesday, May 28, 2024
No menu items!
HomeबिहारArrahआर के सिंह के प्रस्ताव पर रेल मंत्रालय की सहमति: अब आरा...

आर के सिंह के प्रस्ताव पर रेल मंत्रालय की सहमति: अब आरा से खुलेंगी कई ट्रेन

RK Singh – Arrah trains: आरा सांसद सह केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने 13329/13330 धनबाद-पटना- धनबाद गंगादामोदर एक्सप्रेस और 18183/18184 दानापुर-टाटा- दानापुर एक्सप्रेस को आरा से चलाने का प्रस्ताव दिया। केंद्रीय मंत्री के इस प्रस्ताव पर रेलवे बोर्ड द्वारा सहमति जताई गई है।

मंत्री ने 18621/18622 पटना-हटिया पाटलिपुत्र एक्सप्रेस का विस्तार आरा तक करने और पटना से हावड़ा और इंदौर के लिए खुलने वाली ट्रेनों को आरा से चलाने का प्रस्ताव रेलवे को दिया है। केंद्रीय मंत्री ने 18639/18640 रांची-आरा- रांची साप्ताहिक ट्रेन को हर रोज चलाने का प्रस्ताव भी दिया था। रेल बोर्ड ने मंत्री के इस प्रस्ताव पर भी सहमति जताते हुए रांची-आरा एक्सप्रेस का परिचालन प्रतिदिन करने को हरी झंडी दे दी है। गंगादामोदर एक्सप्रेस से हर रोज आरा, बक्सर और बलिया जाने वाले सैकड़ों लोग यात्रा करते हैं। गंगादामोदर एक्सप्रेस को आरा से चलाने की तैयारी की जा रही है। आरा जंक्शन पर वाशिंग पिट चालू होने के तुरंत बाद यह ट्रेन अगले महीने से पटना की जगह आरा से धनबाद के लिए चलनी शुरू हो जाएगी।

Election Commission of India
Election Commission of India

पर्व त्योहार के दौरान इस ट्रेन से यात्रा करने वालों की संख्या और बढ़ जाती है। जिसकी वजह से गंगादामोदर एक्सप्रेस को को धनबाद से आरा और बक्सर तक चलाने की लगातर मांग होती रही है। सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने पूर्व में धनबाद से बक्सर तक ट्रेन चलाने की मांग की थी। धनबाद विधायक राज सिन्हा और क्षेत्रीय रेल उपयोगिता परामर्शदात्री समिति सदस्य पिंटू कुमार सिंह भी गंगा दामोदर एक्सप्रेस का बक्सर तक विस्तार करने के लिए रेलवे को पत्र लिख चुके हैं।

आरा और बिहिया स्टेशन का पुनर्विकास केंद्रीय मंत्री आरके सिंह के प्रयासों से रेलवे में आरा और बिहिया का पुनर्विकास किया जा रहा है। अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत पुनर्विकास कार्यों का 6 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑन लाइन शिलान्यास किया था। पुनर्विकास के बाद दोनों स्टेशन को अलग पहचान मिलेगी। हावड़ा और इंदौर की ट्रेनें भी आरा से चलेंगी गंगा दामोदर तथा पटना से खुलने वाली कुछ अन्य ट्रेनों को आरा से चलाने के प्रस्ताव (RK Singh – Arrah trains) को रेल मंत्रालय ने सहमति दी है।

Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
previous arrow
next arrow
- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh

Most Popular

Don`t copy text!