Monday, March 4, 2024
No menu items!
Homeराजनीतदंडात्मक कार्रवाई नहीं युवक की समस्या का करें समाधान: मुख्यमंत्री

दंडात्मक कार्रवाई नहीं युवक की समस्या का करें समाधान: मुख्यमंत्री

youth attacked CM Nitish: युवक के मानसिक रूप से विक्षिप्त होने की मिली जानकारी

खबरे आपकी बिहार/पटना: बख्तियारपुर में स्वतंत्रता सेनानी पंडित शीलभद्र याजी की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्र्द्धांजलि अर्पित करने के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमले की कोशिश करने वाले युवक शंकर उर्फ छोटू की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि वह मानसिक रूप से विक्षिप्त है। पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह द्वारा मीडिया को यह जानकारी दी गयी । गिरफ्तार युवक से पुलिस और प्रशासन की टीम ने पूछताछ कर पूरी जानकारी निकाली।

youth attacked CM Nitish:युवक को चिकित्सीय सहायता और जरूरी सहयोग का निर्देश

youth attacked CM Nitish

डीएम ने बताया कि युवक के मानसिक रूप से विक्षिप्त होने का पता चलने के बाद मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन और पुलिस को उसके खिलाफ किसी भी तरह की दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने का निर्देश दिया है। साथ ही मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक की समस्या को समझकर उसका समाधान करने और उसकी चिकित्सा में जरूरी सहयोग प्रदान करने का भी निर्देश मिला है।

आत्महत्या की कर चुका है कोशिश

उन्होंने बताया कि परिजनों के अनुसार युवक कुछ साल पहले दोमंजिला छत से कूद गया था। एक बार फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश कर चुका है। उसकी पत्नी भी छोड़कर चली गई है। वह अपने बच्चों के साथ अलग रहती है। इसलिए सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर घटना की जांच की जा रही है। इसी के हिसाब से जिम्मेदारी निर्धारित की जा रही है।

सुरक्षा कर्मियों की लापरवाही का वीडियो वायरल

मुख्यमंत्री की सुरक्षा में भारी चूक का वीडियो तुरंत वायरल हो गया। वीडियो में सीएम की सुरक्षा में तैनात जवानों की लापरवाही साफ दिख रही है। कैसे युवक पीछे से आता है और आसानी से सीएम तक पहुंच गया, लेकिन सुरक्षाकर्मियों की न तो उस पर नजर गई और न ही वे उसे सीएम तक पहुंचने से पहले रोक पाए।

मुख्यमंत्री की सुरक्षा में चूक की जिम्मेदारी तय होगी

एडीजी मुख्यालय जेएस गंगवार ने बताया कि जिस युवक ने यह हरकत की है, उसे सुरक्षाकर्मियों द्वारा तुरंत हिरासत में ले लिया गया। उसके संबंध में पूरी छानबीन की जा रही है। घटना से संबंधित सभी पहलुओं की गहराई से जांच जारी है। एडीजी मुख्यालय के मुताबिक, इस मामले में जिम्मेदारी भी तय की जाएगी।

- Advertisment -

Most Popular