Tuesday, November 29, 2022
No menu items!
Homeस्वास्थ्यबच्चें को ड्राप पीला डीएम ने किया मिशन इंद्रधनुष की शुरुआत

बच्चें को ड्राप पीला डीएम ने किया मिशन इंद्रधनुष की शुरुआत

Mission Indradhanush Vaccination:भोजपुर डीएम रोशन कुशवाहा ने मिशन इंद्रधनुष 4.0 का किया शुभारंभ

आरा सदर अस्पताल परिसर के आदर्श टीकाकरण केंद्र पर रिबन काटकर किया गया शुभारंभ

खबरे आपकी बिहार: आरा सदर अस्पताल परिसर के आदर्श टीकाकरण केंद्र में सोमवार को भोजपुर डीएम रोशन कुशवाहा ने मिशन इंद्रधनुष 4.0 का शुभारंभ किया। डीएम रोशन कुशवाहा ने रिबन काटकर इसका शुभारंभ किया। शुभारंभ के दौरान उन्होंने के दौरान उन्होंने अपने हाथों से एक दुधमुंहा बच्चे को ड्राप भी पिलाया।

Mission Indradhanush Vaccination:12 तरह के जानलेवा बीमारी से बचाव हेतु टीका जरूरी

छह हजार बच्चे एवं दो हजार गर्भवती महिला टारगेट

इस मौके पर उन्होंने बताया कि मिशन इंद्रधनुष 4.0 का आज भोजपुर में शुभारंभ हुआ है। यह मिशन तीन चरणों में चलेगा और यह मार्च,अप्रैल एवं मई महीने तक चलेगा। इसमें लगभग साढ़े चार सौ साइड सिलेक्टेड किए गए है। जिसमें छह हजार बच्चे एवं दो हजार गर्भवती महिलाओ को टारगेट किया गया है। इसके के उपरांत 12 तरह के जानलेवा जो बीमारी है उनके बचाव हेतु यह टीका लगाया जा रहा है।

Mission Indradhanush Vaccination

यह एक रेगुलेट टीकाकरण है जो नॉर्मल रूप से बच्चे का चलता है वह चलता रहेगा। लेकिन इसमें कुछ फोकस किया गया है और सर्वे में पाए जो कुछ कमियां है उसे देखते हुए उस तरीके के बच्चों का टीकाकरण पूरा किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सभी अभिभावक या बच्चों के माता-पिता हैं आप सभी से अनुरोध है कि अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाएं और अपने बच्चों का टीकाकरण जरूर कराएं, ताकि आपके बच्चों का भविष्य सुरक्षित रहें। मिशन इंद्रधनुष 4.0 कार्यक्रम के दौरान भोजपुर सिविल सर्जन डॉ. रामप्रीत सिंह, प्रभारी अधीक्षक डॉ. अरुण कुमार,डॉ.प्रतीक, डॉ.संजय कुमार सिन्हा, डॉ.अनवर ,अस्पताल प्रबंधक कौशल किशोर दुबे सहित कई चिकित्सक एवं अन्य कर्मचारी मौजूद रहें ।

MD WASIM
MD WASIM
Journalist
- Advertisment -

Most Popular